Kemar Roach: इस घातक खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में किया कमाल, दिग्गज माइकल होल्डिंग को पीछे छोड़ा
Advertisement

Kemar Roach: इस घातक खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में किया कमाल, दिग्गज माइकल होल्डिंग को पीछे छोड़ा

Kemar Roach: वेस्टइंडीज के स्टार बॉलर केमार रोच ने टेस्ट क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. उन्होंने अपने 250 विकेट पूरे कर लिए हैं. इसी के साथ उन्होंने महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

File Photo

Kemar Roach: वेस्टइंडीज के स्टार बॉलर केमार रोच ने टेस्ट क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. उन्होंने अपने 250 विकेट पूरे कर लिए हैं. इसी के साथ उन्होंने महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

केमार रोच किया ये कमाल 

केमार रोच के 250 टेस्ट विकेट पूरे हो गए और इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में पारी से हार को टालने के लिये जूझ रही बांग्लादेश पर तीसरे दिन शिकंजा भी कस लिया है. बांग्लादेश ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर दूसरी पारी के छह विकेट 132 रन पर गंवा दिए थे. अभी भी वह मेजबान के पहली पारी के स्कोर से 42 रन पीछे है.

तोड़ा माइकल होल्डिंग का रिकॉर्ड 

केमार रोच ने दिग्गज माइकल होल्डिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. केमार रोच के टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट हो गए हैं. वहीं, होल्डिंग ने टेस्ट क्रिकेट में 249 विकेट हासिल किए थे. रोच अब वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में छठे स्थान पर है. महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श 132 मैचों में 519 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं.

वेस्टइंडीज ने बनाए 408 रन 

वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 340 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहली पारी में 408 रन पर टीम आउट हो गई. काइल मायर्स 146 रन बनाकर शरीफुल इस्लाम की गेंद पर विकेट गंवा बैठे. उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और दो छक्के लगाए.

बिखरी बांग्लादेश की बैटिंग 

केमार रोच ने पहले दिन विकेट लिये और दूसरी पारी में 10 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उनके 73 टेस्ट में अब तक 252 विकेट हो गए हैं. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तामिम इकबाल (चार) उनका 250वां शिकार बने, जिन्होंने विकेट के पीछे कैच थमाया. रोच ने सलामी बल्लेबाज महमूदुल्लाह हसन जॉय (13) और अनामुल हक (चार) को भी पवेलियन भेजा. नजमुल हुसैन शंटो ने बांग्लादेश के लिए 91 गेंद में 42 रन बनाए और वह अल्जारी जोसेफ का शिकार हुए. भारी बारिश के कारण खेल जल्दी रोकना पड़ा. बांग्लादेश ने पहली पारी में 234 रन बनाए थे. 

Trending news