Team India: टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर आगबबूला हुआ ये दिग्गज, इस बड़े टूर्नामेंट में ना खेलने की दी सलाह
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर आगबबूला हुआ ये दिग्गज, इस बड़े टूर्नामेंट में ना खेलने की दी सलाह

T20 World Cup 2022: एक पूर्व भारतीय कप्तान ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले जमकर फटकार लगाई है. इस खिलाड़ी ने मेंटल हेल्थ और प्रेशर पर बड़ा बयान दिया है.

Photo (BCCI)

Team India For T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की शुरुआत से पहले एक पूर्व भारतीय कप्तान ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जमकर फटकार लगाई है. इस दिग्गज ने खिलाड़ियों के ऊपर पड़ने वाले प्रेशर के बारे में बात करते हुए बड़ा बयान दिया है और एक बड़े टूर्नामेंट में ना खेलने की बात भी कही है. ये दिग्गज खिलाड़ी इससे पहले भी विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों पर बडे़ बयान दे चुका है. 

इस दिग्गज ने लगाई भारतीय खिलाड़ियों को फटकार 

मॉर्डन क्रिकेट में प्रेशर की काफी ज्यादा बात होती है और मेंटल हेल्थ के बारे में भी काफी ज्यादा चर्चा होती है. इस सब मुद्दों पर वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने बड़ा बयान दिया है. 63 साल के कपिल देव ने दबाव में खेलने वाले खिलाड़ियों को सीधी और सरल बात बात कही है. कपिल देव (Kapil Dev) ने सलाह दी है कि अगर वह बहुत अधिक दबाव महसूस करते हैं तो वे आईपीएल में नहीं खेलें. 

कपिल देव की खिलाड़ियों को दो टूक

कपिल देव (Kapil Dev) ने एक प्रोग्राम में के दौरान कहा, 'मैंने कई बार टीवी पर ये सुना है कि आईपीएल में खेलने के लिए खिलाड़ियों पर काफी दबाव होता है. मैं एक ही चीज कहना चाहूंगा कि अगर आपके ऊपर प्रेशर है तो मत खेलो. खिलाडि़यों के पास अगर खेलने का जज्बा है तो उसके ऊपर दबाव नहीं रहेगा. मैं इन अमेरिकी शब्दों को नहीं समझ सकता, जैसे डिप्रेशन. मैं एक किसान हूं और हम इसलिए खेलते हैं क्योंकि हमें मजा आता है. गेम को इंज्वॉय करने में कैसा प्रेशर.'

टीम इंडिया को जिताया पहला वर्ल्ड कप 

भारत ने पहली बार 1983 के वर्ल्ड कप जीता था. इस वर्ल्ड कप में कपिल देव (Kapil Dev) ही भारतीय टीम की कप्तान थे. कपिल देव (Kapil Dev) ने टीम इंडिया के लिए 131 टेस्ट मैच और 225 वनडे मैच खेले थे. कपिल देव (Kapil Dev) ने टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट हासिल किए थे, वहीं वनडे में 3783 रन और 253 विकेट लिए थे. कपिल देव ने 1994 में क्रिकेट को अलविदा कहा था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news