World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले बड़ा ऐलान, पूरी तरह फिट हुआ है ये खिलाड़ी; टीम का बनेगा हिस्सा
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले बड़ा ऐलान, पूरी तरह फिट हुआ है ये खिलाड़ी; टीम का बनेगा हिस्सा

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. इस टूर्नामेंट से पहले एक स्टार खिलाड़ी चोट से ठीक होकर टीम में वापसी करने जा रहा है. ये खिलाड़ी अपनी घातक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले बड़ा ऐलान, पूरी तरह फिट हुआ है ये खिलाड़ी; टीम का बनेगा हिस्सा

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट से पहले एक धाकड़ खिलाड़ी से जुड़ी बडी खबर सामने आ रही है. ये खिलाड़ी आईपीएल 2023 की शुरुआत में चोटिल हो गया था और माना जा रहा था कि वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी नहीं खेल सकेगा. लेकिन अब ये अपडेट सामने आया है कि ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह फिट हो जाएगा और टीम का हिस्सा भी बनेगा.

वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा बनेगा ये स्टार खिलाड़ी

न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को कीवी टीम की 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने की पुष्टि हो गई है. इंडियन प्रीमियर लीग में अपने घुटने को घायल करने वाले विलियमसन ने वर्ल्ड कप टीम में नामित होने के लिए अपनी रिकवरी में पर्याप्त प्रगति की है, हालांकि वह टूर्नामेंट का पहला मैच खेलने के लिए पर्याप्त रूप से फिट नहीं हो सकते हैं. टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'केन ने अपने पुनर्वास के लिए पूरा समर्पण किया है और उन्हें अपने आसपास के विशेषज्ञों के एक मजबूत समूह का समर्थन प्राप्त है. उसने उच्चतम स्तर पर क्रिकेट खेलने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हम उसे चुनने की स्थिति में होने से खुश हैं.'

केन विलियमसन ऐसे हुए थे चोटिल

न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के कप्तान विलियमसन को 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के पहले मैच में पैर में चोट लगी थी. चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 13वें ओवर के लिए हार्दिक ने जोशुआ लिटिल को गेंद थमाई थी. तीसरी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ ने मिडविकेट बाउंड्री की तरफ शॉट लगाया, जिसे उछलते हुए विलियमसन ने लपका. हालांकि वह 2 रन ही बचाने में कामयाब हो पाए और ये चौका रहा. इसी बीच विलियमसन (Kane Williamson) बाउंड्री लाइन के दूसरी पारी गिर गए और फिर उनसे उठा ही नहीं गया. वह दर्द में कराह रहे थे. बाद में फिजियो ने उनके पास पहुंचकर बात की और चोट देखी. उन्हें थोड़ी देर बाद कंधे के सहारे मैदान से बाहर जाना पड़ा था. इस चोट के चलते उनकी सर्जरी भी हुई थी.

न्यूजीलैंड के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने न्यूजीलैंड के लिए अभी तक 94 टेस्ट, 161 वनडे और 87 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 54.89 की औसत से 8124 रन, वनडे में 47.83 की औसत से 6554 रन और टी20 में 33.29 की औसत से 2464 रन बनाए हैं.

Trending news