Kane Williamson : एक युग का अंत... विलियमसन ने छोड़ी न्यूजीलैंड की कप्तानी, कॉन्ट्रैक्ट भी ठुकराया; चौंका देगी वजह!
Advertisement
trendingNow12298550

Kane Williamson : एक युग का अंत... विलियमसन ने छोड़ी न्यूजीलैंड की कप्तानी, कॉन्ट्रैक्ट भी ठुकराया; चौंका देगी वजह!

न्यूजीलैंड के स्टार अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने व्हाइट बॉल क्रिकेट से कप्तानी छोड़ दी है. इसके साथ ही इस दिग्गज बल्लेबाज ने एनुएल कॉन्ट्रैक्ट से भी खुद को बाहर रखा है.

Kane Williamson : एक युग का अंत...  विलियमसन ने छोड़ी न्यूजीलैंड की कप्तानी, कॉन्ट्रैक्ट भी ठुकराया; चौंका देगी वजह!

Kane Williamson News : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए खुद को एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा है. इसके अलावा उन्होंने कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया है. अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे T20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड का बेहद खराब प्रदर्शन रहा और टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किए बिना ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. अब विलियमसन ने अपने इस फैसले से फैंस को तगड़ा झटका दिया है. हालांकि, वह न्यूजीलैंड के लिए आगे खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने की ये वजह

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि केन विलियमसन ने 2024-25 के लिए एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रहने का फैसला किया है. इसके बावजूद वह तीनों फॉर्मेट में टीम के लिए खेलते रहेंगे. 350 से जयदा इंटरनेशनल मैचों के अनुभवी खिलाड़ी एनुअल कॉन्ट्रैक्ट और टीम की व्हाइट बॉल फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ देंगे. उन्हें उम्मीद है कि इससे उनका इंटरनेशनल करियर आगे बढ़ेगा. 33 साल के इस खिलाड़ी ने समर सीजन यानी गर्मियों में किसी विदेशी लीग में खेलने के चलते यह फैसला लिया है. इस दौरान वह नेशनल टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

क्या बोले विलियमसन?

अपने इस फैसले पर विलियमसन ने कहा, 'सभी फॉर्मेट में टीम को आगे बढ़ाने में मदद करना मेरे लिए बहुत जुनूनी है और मैं इसमें अपना योगदान देना चाहता हूं. हालांकि, न्यूजीलैंड की गर्मियों के दौरान विदेश में खेलने का मतलब है कि मैं एनुअल कॉन्ट्रैक्ट को स्वीकार नहीं कर सकता. न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे लिए बहुत कीमती है और टीम को कुछ वापस देने की मेरी इच्छा अभी भी कम नहीं हुई है. हालांकि, क्रिकेट से बाहर मेरा जीवन बदल गया है. अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना और घर या विदेश में उनके साथ अनुभवों का आनंद लेना मेरे लिए और भी महत्वपूर्ण है.'

CEO ने दिया बयान

न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ स्कॉट वीनिंक का कहना है कि भले ही न्यूजीलैंड एनुअल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को चुनना पसंद करता है, लेकिन वे विलियमसन के लिए एक्सेप्शन बनाने को तैयार हैं. वीनिंक ने कहा, 'केन को इंटरनेशनल गेम में बनाए रखने में मदद करने का यह एक अच्छा तरीका है ताकि वह ब्लैककैप्स के लिए एक प्रमुख भूमिका निभाना जारी रखें. अभी भी और आने वाले सालों में भी.' उन्होंने आगे कहा, 'जनवरी तक न्यूजीलैंड में हमारे पास बहुत कम इंटरनेशनल क्रिकेट है और उसके बाद वह अभी भी ब्लैककैप्स के लिए उपलब्ध हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट को को ब्लैककैप्स के लिए एनुएल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को चुनने की प्रबल प्राथमिकता है. हालांकि, हम अपने सबसे महान बल्लेबाज के लिए एक्सेप्शन बनाने में खुश हैं. खासकर जब वह टीम के लिए इतना कमिटिड है.'

विलियमसन का करियर

33 साल के केन विलियमसन 100 टेस्ट, 165 वनडे और 93 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले अब तक के करियर में खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने क्रमशः 8743 रन, 6811 रन और 2575 रन बनाए हैं. उनके नाम 32 टेस्ट, 13 वनडे शतक दर्ज हैं. वहीं, टेस्ट फॉर्मेट में वह 6 डबल सेंचुरी भी ठोक चुके हैं.

Trending news