BAN vs NZ 1st Test: टेस्ट क्रिकेट में हुआ बड़ा धमाका, खतरे में विराट कोहली का धांसू रिकॉर्ड; ये दिग्गज तोड़ेगा!
Advertisement

BAN vs NZ 1st Test: टेस्ट क्रिकेट में हुआ बड़ा धमाका, खतरे में विराट कोहली का धांसू रिकॉर्ड; ये दिग्गज तोड़ेगा!

Virat Kohli: वर्ल्ड कप 2023 के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित टीम इंडिया के कई सीनियर क्रिकेटर रेस्ट पर हैं. इस बीच टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज ने धमाका करते हुए विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने की दस्तक दे दी है.

BAN vs NZ 1st Test: टेस्ट क्रिकेट में हुआ बड़ा धमाका, खतरे में विराट कोहली का धांसू रिकॉर्ड; ये दिग्गज तोड़ेगा!

Kane Williamson Test Centuries: वर्ल्ड कप 2023 के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित टीम इंडिया के कई सीनियर क्रिकेटर रेस्ट पर हैं. इस बीच टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज ने धमाका करते हुए विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने की दस्तक दे दी है. दरअसल, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बेच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने पहले पारी में जबरदस्त शतक ठोक डाला. इसके साथ ही विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में शतकों का रिकॉर्ड खतरे में आ गया है.

टूट जाएगा कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड!

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक हैं. वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. सचिन तेंदुलकर(100) के बाद कोहली के नाम 80 शतक हैं. अब कोहली के टेस्ट क्रिकेट में शतकों की केन विलियमसन ने बराबरी कर ली है. विलियमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में शतक के साथ ही अपने टेस्ट करियर में 29 शतक पूरे कर लिए. वह एक शतक और लगाते ही कोहली से आगे निकल जाएंगे. उनके नाम एक  शतक के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक हो जाएंगे.

विलियमसन में खेली 104 रनों की पारी

सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने गजब बल्लेबाजी की. उन्होंने 205 गेंदों का सामना करते हुए 104 रन की पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 11 चौके निकले. उन्होंने 50.73 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर 266 रन बनाए लिए हैं. विलियमसन के अलावा डेरिल मिचेल(41) और ग्लेन फिलिप्स(42) ने कुछ अच्छे शॉट्स दिखाए. तीसरे दिन क्रीज पर बल्लेबाजी करने काइल जेमिसन(7*) और टिम साउदी(1*) उतरेंगे. न्यूजीलैंड की टीम अभी भी 44 रन से पीछे है. 

बांग्लादेश ने बनाए 310 रन  

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने टॉस जीतने के बाद 310 रन तक पहुंचने में कामयाब रहे. ओपनर महमूदुल हसन रॉय ने टीम के लिए इस पारी में सबसे ज्यादा 86 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी में उन्होंने बल्ले से 11 चौके निकले. वहीं, बाकि कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका. शान्तो और मोमिनुल के बल्ले से 37-37 रन निकले. वहीं, नुरुल हसन ने 29 रन जोड़े. शहादत होसैन और मेहदी हसन मिराज ने भी क्रमश: 24 और 20 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. 

Trending news