Kane Williamson: केन विलियमसन ने बनाया महारिकॉर्ड, ठोके सबसे तेज 32 टेस्ट शतक; सचिन-स्मिथ भी रह गए पीछे
Advertisement

Kane Williamson: केन विलियमसन ने बनाया महारिकॉर्ड, ठोके सबसे तेज 32 टेस्ट शतक; सचिन-स्मिथ भी रह गए पीछे

Kane Williamson Records: न्यूजीलैंड के धुरंधर बल्लेबाज केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हेमिल्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में महारिकॉर्ड बना दिया है. बता दें कि न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को हेमिल्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हरा दिया. कीवी टीम ने इसी के साथ ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. 

Kane Williamson: केन विलियमसन ने बनाया महारिकॉर्ड, ठोके सबसे तेज 32 टेस्ट शतक; सचिन-स्मिथ भी रह गए पीछे

Kane Williamson: न्यूजीलैंड के धुरंधर बल्लेबाज केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हेमिल्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में महारिकॉर्ड बना दिया है. बता दें कि न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को हेमिल्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हरा दिया. कीवी टीम ने इसी के साथ ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हेमिल्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 260 गेंदों में नाबाद 133 रन ठोकते हुए जीत दिला दी. 

केन विलियमसन ने ठोके सबसे तेज 32 टेस्ट शतक 

केन विलियमसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 32 शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. केन विलियमसन ने इसी के साथ ही स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. केन विलियमसन 172वीं पारी में 32 टेस्ट शतक के रिकॉर्ड तक पहुंचे हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 174 पारियों में 32 टेस्ट शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था. रिकी पोंटिंग ने 176 पारियों में 32 टेस्ट शतक ठोके थे. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 179 पारियों में अपने 32 टेस्ट शतक पूरे किए थे. 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 32 शतक 

1. केन विलियमसन - 172 पारी 
2. स्टीव स्मिथ - 174 पारी 
3. रिकी पोंटिंग - 176 पारी 
4. सचिन तेंदुलकर - 179 पारी 
5. यूनिस खान - 193 पारी 

टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले एक्टिव बल्लेबाज 

1. केन विलियमसन - 32*
2. स्टीव स्मिथ - 32
3. जो रूट - 30
4. विराट कोहली - 29

2-0 से टेस्ट सीरीज जीता न्यूजीलैंड 

बता दें कि हेमिल्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए रनों का टारगेट दिया था. जवाब में कीवी टीम ने 94.2 ओवर में 3 विकेट पर 269 रन बनाकर ये मैच जीत लिया. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के लिए केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा नाबाद 133 रन बनाए. केन विलियम्सन की पारी में 12 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. कीवी टीम ने इसी के साथ ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है.

Trending news