SA vs NZ Test: विलियमसन ने कोहली को दिया झटका, ब्रैडमैन का बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड भी ध्वस्त
Advertisement

SA vs NZ Test: विलियमसन ने कोहली को दिया झटका, ब्रैडमैन का बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड भी ध्वस्त

Kane Williamson: न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज केन विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में सेंचुरी पूरी की. इस शतक के साथ ही उन्होंने भारत के स्टार बल्लेबाज और वेस्टइंडीज के पूर्व खूंखार बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. 

SA vs NZ Test: विलियमसन ने कोहली को दिया झटका, ब्रैडमैन का बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड भी ध्वस्त

Kane Williamson Century: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच माउंट माउंगानुई बे ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र और केन विलियमसन ने शानदार शतक जड़े और स्टंप्स तक नाबाद रहे. केन विलियमसन ने सेंचुरी के साथ ही भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पीछे छोड़ा और वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

विलियमसन-रवींद्र ने की शानदार बल्लेबाजी 

साउथ अफ्रीका ने इस मैच में टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. हालांकि. न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर टॉम लेथम और डेवोन कॉनवे सस्ते में पवेलियन लौट गए. इसके बाद केन विलियमसन और सचिन रविंद्र के बीच तीसरे विकेट के लिए बड़ी साझेदारी हुई और दोनों बल्लेबाज शतक चढ़ते हुए पहले दिन स्टंप्स तक नाबाद रहे. विलियमसन 112 और रवींद्र 118 रन अभी तक बना चुके हैं. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 से ऊपर की पार्टनरशिप हो चुकी है.

कोहली-ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे

केन विलियमसन ने पहल दिन 259 गेंद का सामना करते हुए 112 रन बनाए हैं. उनकी इस पारी में 15 चौके शामिल रहे. यह शतक पूरा करते ही उन्होंने विराट कोहली और डॉन ब्रैडमैन के सबसे ज्यादा टेस्ट सेंचुरी रिकॉर्ड को तोड़ दिया. विराट कोहली और डॉन ब्रैडमैन दोनों के ही नाम टेस्ट फॉर्मेट में 29 शतक है, जबकि विलियमसन के टेस्ट फॉर्मेट में अब 30 शतक हो चुके हैं.

रवींद्र के ठोकी पहली टेस्ट सेंचुरी

युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जमाया. वह पहले दिन स्टंप्स तक 211 गेंदों का सामना करते हुए 118 रन बनाकर नाबाद रहे. इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 1 छक्का भी देखने को मिला. बता दें कि इस युवा बल्लेबाज ने पिछले साल हुए ODI वर्ल्ड कप में भी जमकर रन बनाए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड से खेलते हुए उस वर्ल्ड कप में 3 शतक ठोके थे.

Trending news