T20 WC Final: जोस बटलर का गेम प्लान या मैच से पहले ही डाल दिए हथियार? PAK के बारे में बोले ये सब
Advertisement

T20 WC Final: जोस बटलर का गेम प्लान या मैच से पहले ही डाल दिए हथियार? PAK के बारे में बोले ये सब

ENG vs PAK Final: जोस बटलर के पास टी20 वर्ल्ड कप-2022 के फाइनल मैच में इतिहास रचने का भी मौका रहेगा. वह पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट में कप्तानी कर रहे हैं. इस वैश्विक टूर्नामेंट का फाइनल मैच पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होना है.

Jos Buttler (Instagram)

Jos Buttler on England vs Pakistan Final: ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज यानी 13 नवंबर को खेला जाना है. खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान और इंग्लैंड आमने-सामने हैं. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने फाइनल मैच से पहले पाकिस्तानी टीम की तारीफ की है. हालांकि वह उनका गेम प्लान है या फिर उन्होंने सही में हथियार डाल दिए हैं, यह देखा जाएगा. संयोग है कि साल 1992 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में इन दो टीमों के बीच ही भिड़ंत हुई थी, तब पाकिस्तान चैंपियन बना था. 

पाकिस्तान और इंग्लैंड आमने-सामने

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान एक वक्त टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर थी लेकिन उसी ने सबसे पहले फाइनल में जगह बनाई. पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को चौंकाते हुए मेलबर्न का टिकट कटाया. 2009 की चैंपियन टीम एक बार फिर से खिताब के करीब पहुंची है. वहीं, इंग्लैंड ने भारत का सपना तोड़ते हुए फाइनल में प्रवेश किया. इंग्लैंड ने सेमीफाइनल मैच 10 विकेट से अपने नाम किया था. 

'पाकिस्तान ने दिए सबसे बेहतर गेंदबाज'

जोस बटलर ने फाइनल मैच से पहले पाकिस्तान टीम की तारीफ की. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'क्रिकेट को दुनिया के सबसे अच्छे गेंदबाज देना पाकिस्तान का इतिहास रहा है. मौजूदा टीम भी उससे अलग नहीं है. ये एक शानदार टीम है. जिस टीम के खिलाफ हम फाइनल खेलेंगे, वह भी कोई इससे अलग नहीं है.'

बचपन की यादों का जिक्र

उन्होंने आगे कहा, 'मैं बचपन में विश्व कप ट्रॉफी उठाने का सपना देखा करता था. अब कप्तान के तौर पर ये मौका मिला है कि सपने को सच कर सकूं. निश्चित तौर पर आप इस तरह की चीजों के सपने देखते हैं. भाई-बहन के साथ घर में ट्रॉफी उठाने का नाटक करते हैं. अब उस मौके का मिलना सच में अविश्वसनीय है. बेहद विशेष है.'

इतिहास रच सकते हैं बटलर

जोस बटलर पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट में कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने इसी साल की शुरुआत में ही ऑयन मॉर्गन से टीम की कमान संभाली थी. बता दें कि इंग्लैंड ने 2010 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था, तब टीम की कप्तानी पॉल कॉलिंगवुड संभाल रहे थे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news