Team India के लिए बुरी खबर, 2023 वर्ल्ड कप में खेलेगा विराट कोहली और रोहित शर्मा का सबसे बड़ा दुश्मन
Advertisement

Team India के लिए बुरी खबर, 2023 वर्ल्ड कप में खेलेगा विराट कोहली और रोहित शर्मा का सबसे बड़ा दुश्मन

Cricket News Hindi: इंग्लैंड के पूर्व सहायक कोच पॉल फारब्रेस ने खुलासा किया है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए फिट होने की राह पर हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर काफी समय से इंजरी से जूझ रहे हैं. इंग्लिश टीम को लगातार उनकी कमी खली है, लेकिन अब खबर आ रही है कि वो जल्द टीम में वापसी करेंगे.

Team India के लिए बुरी खबर, 2023 वर्ल्ड कप में खेलेगा विराट कोहली और रोहित शर्मा का सबसे बड़ा दुश्मन

Team India News: इंग्लैंड के पूर्व सहायक कोच पॉल फारब्रेस ने खुलासा किया है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए फिट होने की राह पर हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर काफी समय से इंजरी से जूझ रहे हैं. इंग्लिश टीम को लगातार उनकी कमी खली है, लेकिन अब खबर आ रही है कि वो जल्द टीम में वापसी करेंगे. ये साल वनडे क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में आर्चर की वापसी इंग्लैंड को मजबूत कर सकती है.

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

जोफ्रा आर्चर ने 2019 में इंग्लैंड को पहला विश्व कप खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में 20 विकेट लेकर टीम के हाईएस्ट विकेट टेकर की लिस्ट में शामिल रहे. साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था, लेकिन 28 वर्षीय यह तेज गेंदबाज पिछले कुछ वर्षों से चोटों से जूझ रहा है, उनकी कोहनी की कई सर्जरी हुई हैं और पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है, जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर बैठना पड़ा.

2023 वर्ल्ड कप में खेलेगा कोहली-रोहित का सबसे बड़ा दुश्मन

पॉल फारब्रेस, जो काउंटी टीम ससेक्स में आर्चर के कोच हैं और 2019 में विश्व कप की सफलता से पहले इंग्लैंड की व्हाइट-बॉल टीम में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई. फारब्रेस ने कहा, 'ऑर्चर तेजी से रिकवर कर रहे हैं और उनके वनडे वर्ल्ड कप में शामिल होने की संभावना है.' आर्चर ने हाल ही में इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ वाइट बॉल क्रिकेट में अपने देश के लिए प्रदर्शन किया था, लेकिन मई में पीठ की चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही एशेज सीरीज से चूक गए थे.

अपनी फिटनेस बनाए रखने में मदद

हालांकि, फारब्रेस का मानना ​​​​है कि अगर आर्चर को अपनी चल रही चोट की चिंताओं को दूर करना है और भविष्य में फिट रहना है तो इंग्लैंड को एक ऐसा रास्ता बनाना होगा जो उन्हें अपनी फिटनेस बनाए रखने में मदद करे. फारब्रेस ने कहा, 'वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मुझे लगता है कि अगर इंग्लैंड को अगली एशेज सीरीज (2025) के लिए उन्हें टीम में शामिल करना है, तो उसके लिए अभी से तैयारी करनी होगी.'

(With IANS Inputs)

Trending news