Video: रिवर्स स्कूप मारने के चक्कर में अपना ही नुकसान कर बैठे जो रूट, जायसवाल ने लपका हैरतअंगेज कैच
Advertisement
trendingNow12114596

Video: रिवर्स स्कूप मारने के चक्कर में अपना ही नुकसान कर बैठे जो रूट, जायसवाल ने लपका हैरतअंगेज कैच

Joe Root Video: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अहम समय पर जो रूट का विकेट चटकाकर टीम इंडिया को बड़ी राहत दी है. रिवर्स स्कूप मारने के चक्कर में जो रूट अपना ही नुकसान कर बैठे और टीम इंडिया को इसका फायदा मिल गया. 

Video: रिवर्स स्कूप मारने के चक्कर में अपना ही नुकसान कर बैठे जो रूट, जायसवाल ने लपका हैरतअंगेज कैच

India vs England 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अहम समय पर जो रूट का विकेट चटकाकर टीम इंडिया को बड़ी राहत दी है. रिवर्स स्कूप मारने के चक्कर में जो रूट अपना ही नुकसान कर बैठे और टीम इंडिया को इसका फायदा मिल गया. जो रूट ने भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर रिवर्स स्कूप मारने की कोशिश की, लेकिन स्लिप में खड़े यशस्वी जायसवाल ने हैरतअंगेज कैच लपकते हुए उनकी पारी का अंत कर दिया.

अपना ही नुकसान कर बैठे जो रूट

ये घटना इंग्लैंड की पारी के 40वें ओवर की है. मेहमान टीम की पारी के 40वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए आए. क्रीज पर उस दौरान बेन डकेट और जो रूट मौजूद थे. जसप्रीत बुमराह के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जो रूट ने रिवर्स स्कूप शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन उनका ये दांव उल्टा पड़ा गया. भारतीय टीम के लिए स्लिप में फील्डिंग कर रहे यशस्वी जायसवाल ने कमाल का कैच लपकते हुए जो रूट को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया. जो रूट 31 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए. जो रूट की पारी में 2 चौके शामिल रहे. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

जो रूट को बुमराह ने नौवीं बार अपना शिकार बनाया

जसप्रीत बुमराह ने इसी के साथ ही जो रूट को टेस्ट क्रिकेट में नौवीं बार अपना शिकार बनाया है. बता दें कि जो रूट के लिए भारत का ये दौरा अभी तक निराशाजनक साबित हुआ है. भारत के मौजूदा दौरे पर जो रूट ने बल्लेबाजी के दौरान 5 पारियों में 29, 2, 5, 16 और 18 रन के स्कोर बनाए हैं. ओवरऑल जो रूट का टेस्ट क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है. जो रूट ने इंग्लैंड के लिए 138 टेस्ट मैचों में 49.51 की औसत से 11486 रन बनाए हैं. जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक और 60 अर्धशतक जड़े हैं. टेस्ट क्रिकेट में जो रूट का बेस्ट स्कोर 254 रन है. जो रूट टेस्ट करियर में पांच बार दोहरे शतक भी ठोक चुके हैं. भारत में साल 2021 में खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में जो रूट ने 368 रन बनाए थे.

Trending news