Team India: IND के इस खिलाड़ी के साथ हो रही बड़ी नाइंसाफी, रोहित की कप्तानी में खत्म हो गया सुनहरा करियर!
Advertisement

Team India: IND के इस खिलाड़ी के साथ हो रही बड़ी नाइंसाफी, रोहित की कप्तानी में खत्म हो गया सुनहरा करियर!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल मैच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेल जा रहा है. इस मैच में रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को मौका नहीं दिया.

Team India: IND के इस खिलाड़ी के साथ हो रही बड़ी नाइंसाफी, रोहित की कप्तानी में खत्म हो गया सुनहरा करियर!

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. भारत की नजरें ICC खिताब के एक दशक के सूखे को खत्म करने पर टिकी हैं. टीम इंडिया 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. इस मैच में रोहित शर्मा ने एक खूंखार गेंदबाज को मौका नहीं दिया. ऐसे में अब इस खिलाड़ी के लिए टीम में जगह बनाना इतना आसान नहीं रहने वाला है.

12 साल बाद टीम इंडिया में की थी वापसी 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मैच के लिए 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को टीम इंडिया में शामिल किया गया. लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 का हिस्सा है बनाया गया. जयदेव उनादकट ने पिछले साल दिसंबर में ही 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी. जयदेव उनादकट ने पिछले कुछ समय में भारतीय घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके चलते उन्हें WTC फाइनल के स्क्वॉड में जगह मिली थी.

खत्म हो गया करियर!

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला. इसके साथ ही अब उनके लिए भारतीय टीम से खेलना इतना आसान नहीं रहने वाला है. उनके करियर की बात करें तो भारत के लिए वह 7 वनडे मैचों में 8 विकेट और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट भी झटके हैं. वहीं, 2 टेस्ट मैचों में उनके नाम 3  विकेट दर्ज हैं. 

हो गए थे चोटिल 

जयदेव उनादकट आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे. उनादकट नेट में गेंदबाजी करते हुए बुरी तरह फिसल गए थे जिससे उनका पूरा वजन उनके बाएं कंधे पर पड़ा. नेट प्रैक्टिस में गेंदबाजी के दौरान जयदेव उनादकट का एक पैर नेट्स में फंस गया और इस कारण वह काफी तेजी से गिर गए थे. इस चोट के चलते वह आईपीएल से भी बाहर हो गए थे. लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले वह फिट हो गए थे.

Trending news