Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की वापसी पर आया सबसे बड़ा अपडेट, इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर
Advertisement
trendingNow11570704

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की वापसी पर आया सबसे बड़ा अपडेट, इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ गई है. वह लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. 

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की वापसी पर आया सबसे बड़ा अपडेट, इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर

Jasprit Bumrah Injury Update: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की फिटनेस पर बड़ा अपडेट सामने आया है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले कई समय से चोट से जूझ रहे हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अब फैंस को कब खेलते हुए नजर आएंगे इस पर बड़ी जानकारी सामने आ गई है. 

इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर बुमराह

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबरने की प्रक्रिया काफी धीमी रही है, जिससे भारतीय टीम प्रबंधन चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीन वनडे में उन्हें खिलने का जोखिम नहीं उठाएंगे. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जरूरत लंदन के ओवल में सात से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हो सकती है और साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी उनकी मौजूदगी महत्वपूर्ण होगी. इसलिए पूरी संभावना है कि बुमराह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए वापसी करेंगे जहां उनके कार्यभार पर नजर रखी जाएगी. 

चोट के चलते लगातार टीम से हो रहे बाहर

सप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था. इस चोट के चलते वह पिछले साल  एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में नहीं होगी वापसी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फिलहाल बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया का ऐलान किया है. ऐसे में माना जा रहा था कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आखिरी दो मैचों में टीम का हिस्सा बन सकते हैं, लेकिन अब ये मुश्किल दिखाई दे रहा है. वह अब सीधा आईपीएल में ही खेलते हुए नजर आने वाले हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news