Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ने बढ़ाई इस खिलाड़ी की टेंशन, टीम इंडिया में वापसी करते ही छीन लेंगे जगह
Advertisement

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ने बढ़ाई इस खिलाड़ी की टेंशन, टीम इंडिया में वापसी करते ही छीन लेंगे जगह

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट से ठीक होकर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. उनकी वापसी से टीम के एक खिलाड़ी की टेंशन बढ़ने वाली है.

Photo (ICC)

Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पूरी तरह फिट हो गए हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप के सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) जैसे टूर्नामेंट में टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज की कमी काफी खली थी, लेकिन बुमराह की वापसी से टीम का एक खिलाड़ी बिल्कुल भी खुश नहीं होगा. बुमराह के टीम में आने से इस खिलाड़ी का टी20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूट सकता है. 

बुमराह ने इस खिलाड़ी की बढ़ाई टेंशन

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंग्लैंड दौरे के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वहीं एशिया कप 2022 के लिए टीम के ऐलान से पहले ही वह चोटिल हो गए थे. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बैक इंजरी थी, जिसके चलते वह इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन सके. बुमराह अब एक बार फिर टीम में वापसी के लिए तैयार हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के टीम में आने से युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) की टेंशन बड़ जाएंगी. 

एशिया कप 2022 में मिला था मौका 

एशिया कप 2022 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और और हर्षल पटेल (Harshal Patel) के चोटिल होने के बाद आवेश खान (Avesh Khan) को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन आवेश खान (Avesh Khan) पूरी तरह फ्लॉप रहे. आवेश खान का ये खराब प्रदर्शन अब उनके लिए टीम से बाहर होने की वजह बन सकता है. अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार टीम में लगभग अपनी जगह पक्की कर चुके हैं, ऐसे में आवेश खान (Avesh Khan) पर अब खतरा मंडरा रहा है. 

 विकेट हासिल करने में हो रहे नाकाम 

आवेश खान (Avesh Khan) के टी20 करियर की बात की जाए तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 9.11 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं और 13 विकेट ही हासिल किए हैं. वहीं एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में आवेश ने दो मैच खेले थे. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 2 ओवर में 19 लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था. वहीं हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 4 ओवर में 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट अपने नाम किया. इन आंकड़ो से साफ है कि वह बड़े मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news