Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की वापसी की घड़ी आई सामने! BCCI की तरफ से आया ये सबसे बड़ा अपडेट
Advertisement

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की वापसी की घड़ी आई सामने! BCCI की तरफ से आया ये सबसे बड़ा अपडेट

Jasprit Bumrah Injury Update: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी की घड़ी अब सामने आ रही है. दरअसल, BCCI की तरफ से जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. 2023 वर्ल्ड कप सिर्फ 10 महीने दूर है, बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई चांस नहीं ले रहा है.

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी की घड़ी अब सामने आ रही है. दरअसल, BCCI की तरफ से जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में वापसी करने के लिए टीम के साथी रवींद्र जडेजा के नक्शेकदम पर चलेंगे. जसप्रीत बुमराह अभी भी 100% फिटनेस हासिल करने से दूर हैं और वह फिटनेस टेस्ट के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जाने से पहले अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे.

जसप्रीत बुमराह की वापसी की घड़ी आई सामने!

जसप्रीत बुमराह अगर फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं, तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की अहम टेस्ट सीरीज से पहले घरेलू क्रिकेट में वापसी कर लेंगे. बता दें कि जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. ऐसे में अगर वह घरेलू क्रिकेट खेलकर अपनी मैच फिटनेस साबित कर देते हैं, तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से 5 मार्च 2023 तक धर्मशाला में खेला जाएगा. जसप्रीत बुमराह को तब तक पूरी तरह फिट होने का और भी समय मिल जाएगा. 

BCCI की तरफ से आया ये सबसे बड़ा अपडेट

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, 'जसप्रीत बुमराह अपनी फिटनेस में सुधार कर रहा है, लेकिन वह 100% मैच फिटनेस से दूर है. क्रिकेट में वापसी करने से पहले उन्हें 2 हफ्ते और रिहैबिलिटेशन करने की जरूरत है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी से पहले घरेलू क्रिकेट में खेल सकते हैं, लेकिन यह चयनकर्ताओं और उनकी स्थिति पर निर्भर करता है.'  बता दें कि जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से उबरने के बाद वापसी की राह पर थे, लेकिन एनसीए में गेंदबाजी करते समय उन्होंने एक बार फिर पीठ में अकड़न की शिकायत की और बाद में श्रीलंका सीरीज से भी बाहर हो गए. पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए उन्हें अपना रिहैब जारी रखना होगा.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, '2023 वर्ल्ड कप सिर्फ 10 महीने दूर है, बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई चांस नहीं ले रहा है. जब खिलाड़ियों के चोटिल होने की बात आती है तो हम कोई चांस नहीं ले सकते हैं. हम पहले ही जसप्रीत बुमराह की वापसी में जल्दबाजी करवा कर बड़ी कीमत चुका चुके हैं और वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 से चूक गए. जसप्रीत बुमराह तभी वापसी करेंगे जब वह पूरी तरह से फिट होंगे, क्योंकि वह 2023 वर्ल्ड कप में हमारी योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण हैं. जहां तक घरेलू की बात है तो सीधे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जाने से पहले सभी क्रिकेटरों के लिए यह एक अच्छा अभ्यास मैदान है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news