GameOver: बुमराह इंजेक्शन लेकर... दिग्गज खिलाड़ी ने सरेआम कह दी ऐसी बात, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!
Advertisement

GameOver: बुमराह इंजेक्शन लेकर... दिग्गज खिलाड़ी ने सरेआम कह दी ऐसी बात, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!

Jasprit Bumrah Fitness: दुनिया के स्टार गेंदबाजों में शुमार जसप्रीत बुमराह लंबे वक्त से टीम से बाहर हैं. वह आखिरी बार 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में खेले थे. अब उन पर भारत के एक दिग्गज  ने बयान दिया है.

jasprit bumrah

Game Over Sting Operation, Jasprit Bumrah : क्रिकेट जगत में जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन 'गेम ओवर' से तहलका मच गया है. बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने इस स्टिंग ऑपरेशन में कई दावे किए हैं जिसमें जसप्रीत बुमराह को लेकर भी कुछ बात कही गई है. चेतन ने खुलासा किया कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में बुमराह चोट से परेशान थे लेकिन टीम में बने रहने के लिए वह ठीक होने का दावा कर रहे थे.

 बुमराह लंबे वक्त से टीम से हैं दूर

29 साल के बुमराह ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के अहम सदस्य थे. टीम इंडिया के स्टार जसप्रीत बुमराह की एशिया कप से लेकर वर्ल्ड कप तक टीम को खली थी. वह पूरी तरह फिट नहीं थे लेकिन तब भी उनकी फिटनेस के साथ ये चांस लिया गया जिसका नतीजा ये हुआ कि वह अभी तक चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं. चेतन ने खुलासा किया कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बुमराह चोट से परेशान थे. हालांकि टीम में रहने के लिए वह फिट होने का दावा कर रहे थे. इसके चलते अनफिट बुमराह टीम में बने रहे. चेतन शर्मा के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद हुए स्कैन्स से ये साफ हुआ कि बुमराह की चोट इतनी बड़ी थी कि उन्हें लंबे समय तक दूर कर सकती है. तब जाकर बुमराह और टीम मैनेजमेंट ने उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर रखने का फैसला किया.

कीर्ति आजाद ने रखी अपनी बात

Zee News से बात करते हुए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने कहा, 'आपको याद होगा कि रवींद्र जडेजा ने पिछले मैच में क्रीम लगाई थी, 25 ओवर डाले थे. विकेट सूखा था, ऐसे में क्या होता है कि उंगली में चोट लग जाती है. फिर दर्द भी होता है तो वो क्रीम लगाया जाता है जो एक जेल होता है. अगर जेल नहीं होता है तो 2 उंगलियों के बीच एक इंजेक्शन लगाए जाते हैं जो डोप या ड्रग्स नहीं होते. ये पेन रिलीविंग इंजेक्शन होते हैं. दोनों चीजों में अंतर होता है.'

बुमराह पर ये बोले कीर्ति आजाद

कीर्ति आजाद ने आगे कहा, 'ड्रग्स का इस्तेमाल पावर एनहेंसमेंट (ताकत को बढ़ाने) के लिए होता है लेकिन कोई भी अनफिट खिलाड़ी इंजेक्शन लगाकर फिटनेस हासिल नहीं कर सकता है. मैं इतना तो कह ही सकता हूं. अगर ऐसा होता तो जसप्रीत बुमराह इतने लंबे वक्त तक टीम से बाहर नहीं रहते. वह दुनिया के टॉप गेंदबाज हैं, अगर वो भी इंजेक्शन लेकर फिट हो जाते तो इतने दिनों तक मैदान से बाहर नहीं रहना पड़ता लेकिन ऐसा नहीं होता है. इंजेक्शन से कोई भी अनफिट खिलाड़ी फिट नहीं हो सकता.' 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news