ICC Test Rankings: 40 साल के खिलाड़ी ने ICC टेस्ट रैंकिंग में किया बड़ा कमाल, इस उम्र में भी बन गया नंबर-1 गेंदबाज
Advertisement

ICC Test Rankings: 40 साल के खिलाड़ी ने ICC टेस्ट रैंकिंग में किया बड़ा कमाल, इस उम्र में भी बन गया नंबर-1 गेंदबाज

ICC Latest Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी कर दी है. 40 साल के एक खिलाड़ी ने नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बनकर सभी को हैरान कर दिया है. 

ICC Test Rankings: 40 साल के खिलाड़ी ने ICC टेस्ट रैंकिंग में किया बड़ा कमाल, इस उम्र में भी बन गया नंबर-1 गेंदबाज

Latest ICC Test Rankings:  इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी कर दी है. इस रैंकिंग में 40 साल का एक खिलाड़ी नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बन गया है. 40 की उम्र खिलाड़ियों के लिए एक ऐसी उम्र होती है, जब खिलाड़ी रिटायरमेंट के बारे में सोचते हैं या फिर रिटायरमेंट का ऐलान कर देते हैं, लेकिन इस खिलाड़ी ने सभी को हैरान करते हुए वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा दिया है. 

40 साल का खिलाड़ी का नंबर-1 गेंदबाज

आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बने हैं. जेम्स एंडरसन (James Anderson) पिछले हफ्ते माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट लिए थे और इंग्लैंड ने यह मैच 267 रन से जीता था. उन्होंने पैट कमिंस से शीर्ष गेंदबाज का ताज छीना है. आपको बता दें कि पैट कमिंस चार साल तक टेस्ट में नंबर एक गेंदबाज रहे. 

अश्विन और जडेजा को भी हुआ फायदा

भारत के रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) जारी ताजा आईसीसी टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) सात पायदान के लाभ से टॉप 10 गेंदबाजों में शामिल हुए हैं. जडेजा ने दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 10 विकेट चटकाने के बाद नौवां स्थान हासिल करने में सफल रहे. वह सितंबर 2019 के बाद पहली बार टॉप 10 में पहुंचे हैं. चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप 10 में शामिल एक अन्य भारतीय गेंदबाज हैं, वह पांचवें स्थान पर काबिज हैं.

अक्षर पटेल ने भी किया कमाल 

अक्षर पटेल (Axar Patel) अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ऑलराउंडर सूची में टॉप पांच में शामिल हो गए जिसके टॉप पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) मौजूद हैं. ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में  टॉप पर बरकरार हैं जिनके बाद स्टीव स्मिथ दूसरे और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं. भारत के ऋषभ पंत कार दुर्घटना के बाद अनिश्चित समय तक क्रिकेट से बाहर हैं लेकिन वह छठे स्थान पर कायम हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news