IND vs ENG: 'क्या तुमको भारत के बाहर..' शुभमन गिल के साथ स्लेजिंग का खुला राज, जेम्स एंडरसन ने उड़ाई थी खिल्ली
Advertisement

IND vs ENG: 'क्या तुमको भारत के बाहर..' शुभमन गिल के साथ स्लेजिंग का खुला राज, जेम्स एंडरसन ने उड़ाई थी खिल्ली

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को 5 टेस्ट की सीरीज में बुरी तरह से रौंदा. इस दौरान दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. धर्मशाला टेस्ट के दौरान जेम्स एंडरसन और टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी. जिसका राज एंडरसन ने खुद खोल दिया है. 

 

Shubman Gill and James Anderson (X)

Shubman Gill Sledging: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4-1 से बेहतरीन जीत दर्ज की. धर्मशाला टेस्ट के दौरान इंग्लैंड की टीम मुंह छुपाने पर मजबूर हुई क्योंकि रोहित एंड कंपनी ने तीसरे ही दिन मेहमानों का काम तमाम कर दिया था. अब 3 दिन बाद इस मुकाबले को लेकर एक नया राज खुला है. इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल के साथ जुबानी जंग का खुलासा किया है. उन्होंने शुभमन गिल के विदेशों में प्रदर्शन के चलते खिल्ली उड़ाई थी. जिसका जवाब गिल ने भी शानदार अंदाज में दिया. 

क्या था पूरा मामला? 

धर्मशाला टेस्ट के दौरान शुभमन गिल बेहतरीन बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे. रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल ने भी शतकीय पारी खेली और इंग्लैंड के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया. इस बीच जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल का दिमाग भटकाने के लिए उनकी खिल्ली उड़ाई. जिसके 2 गेंदो के बाद शुभमन गिल तेज गेंदबाज को अपना विकेट दे बैठे. दरअसल, भारतीय पिचों के मुकाबले विदेश में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हुए. एंडरसन ने शुभमन को आउट करने के लिए यही फॉर्मूला अपनाया. इसका राज उन्होंने टेलेंडर्स पॉडकास्ट के दौरान खोला है. 

क्या था शुभमन गिल का जवाब? 

एंडरसन ने पॉडकास्ट के दौरान बताया, 'मैंने उनसे (शुभमन गिल) कुछ ऐसा कहा, क्या आपको भारत के बाहर कोई रन मिलता है? और उन्होंने कहा, यह रिटायर होने का समय है. फिर दो गेंदों के बाद, मैंने उसे आउट कर दिया.' गौरतलब है, कि जेम्स एंडरसन एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड को लंबी सेवा दे चुके हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान अपने 700 टेस्ट विकेट भी पूरे किए. 

एंडरसन ने कुलदीप की भविष्यवाणी पर भी किया खुलासा

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज ने कुलदीप यादव की भविष्यवाणी पर खुलासा किया. एंडरसन ने बताया कि कुलदीप ने खुद को उनका 700 वां टेस्ट विकेट बनने का अनुमान लगाया था, जो बिल्कुल सही साबित हुआ. कुलदीप यादव ही एंडरसन का 700वां टेस्ट शिकार बने. एंडरसन ने कहा कि 'वह यह नहीं कह रहा था कि वह आउट की कोशिश कर रहा है. उसे ऐसा महसूस हो रहा था. हम दोनों इसपर हंसे.' 

Trending news