Team India: न्यूजीलैंड दौरे के बीच टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, चोट के चलते लंबे समय के लिए मैदान से दूर हुआ ये बड़ा मैच विनर
Advertisement
trendingNow11453375

Team India: न्यूजीलैंड दौरे के बीच टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, चोट के चलते लंबे समय के लिए मैदान से दूर हुआ ये बड़ा मैच विनर

Indian Cricket: न्यूजीलैंड दौरे के बीच टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी चोट के चलते लंबे समय के लिए मैदान से दूर हो गया है. 

Photo (BCCI)

Indian Cricket Team: टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है. टी20 सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज करने के बाद टीम अब 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इन सब के बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी चोट के चलते मैदान से लंबे समय के लिए दूर हो गया है. ये खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे पर टीम के साथ जुड़ने वाला था, लेकिन अब इस खिलाड़ी का इस दूर पर खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

लंबे समय के लिए टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के चलते एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से मैदान से बाहर हैं. बांग्लादेश दौरे से वह एक बार फिर टीम में वापसी करने वाले थे, लेकिन इस दौरे पर उनका हिस्सा लेना मुश्किल दिखाई दे रहा है. भारत अगले महीने के पहले सप्ताह में तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद चटगांव में 14-18 दिसंबर और मीरपुर में 22-26 दिसंबर तक दो टेस्ट खेलेगा. इस टूर की शुरुआत से पहले उनके पूरी तरह फिट होने की संभावना काफी कम है. 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने दी बड़ी जानकारी 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'जडेजा कई मौकों पर अपने चेक-अप और रिहैब के लिए एनसीए गए हैं.  अभी तक ऐसी संभावना नहीं दिख रही है कि वह बांग्लादेश दौरे के लिए फिट होंगे.  चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूर्व चयन समिति ने हालांकि उन्हें फिटनेस हासिल करने की शर्त के साथ टीम में रखा था.' इस दौरे के लिए भारत के पास ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव हैं के रूप में तीन विकल्प है, ऐसे में टीम में चौथे विशेषज्ञ स्पिनर की जरूरत शायद ही हो. 

दाहिने घुटने की हुई थी सर्जरी 

33 साल के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के दाहिने घुटने में चोट लगी थी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में वह 2 मैच खेलने के बाद ही बाहर हो गए थे. इसके बाद उनकी इस चोट की सर्जरी भी हुई और तब से ही वह नेशनल क्रिकेट अकैडमी (NCA) में थे. 

बांग्लादेश टेस्ट के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

बांग्लादेश वनडे के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news