Team India: टीम इंडिया में अब खेलता नजर नहीं आएगा ये घातक तेज गेंदबाज! सेलेक्टर्स ने पिछले 1 साल से नहीं दिया मौका
Advertisement
trendingNow11442033

Team India: टीम इंडिया में अब खेलता नजर नहीं आएगा ये घातक तेज गेंदबाज! सेलेक्टर्स ने पिछले 1 साल से नहीं दिया मौका

Indian Cricket Team: टीम इंडिया का ये घातक तेज गेंदबाज पिछले एक साल से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाया है. ये खिलाड़ी आने वाली सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

Photo (BCCI)

Team India Tour Of Bangladesh: टीम इंडिया (Team India) 18 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच भी खेले जाएंगे. न्यूजीलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया बांग्लादेश का दौरा करेगी. इस दौरे पर टीम के सभी सीनियर खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. लेकिन इस दौरे के लिए सेलेक्टर्स ने एक दिग्गज गेंदबाज को जगह नहीं दी है. ये खिलाड़ी लगभग एक साल के टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका है. 

टीम इंडिया में अब वापसी करना मुश्किल 

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी. इन टेस्ट मैचों के लिए बतौर तेज गेंदबाद शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को शामिल किया गया है, लेकिन ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) इस बार भी टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के लिए अब टीम में वापसी करना भी मुश्किल नजर आता है. उन्हें रोहित शर्मा की कप्तान में बिल्कुल भी जगह नहीं मिल रही है. 

100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने साल 2007 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद अगले ही महीने ईशांत को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था. वह टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में ईशांत शर्मा इतने सफल नहीं रहे. उन्होंने 14 टी20 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं. 

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news