Team India: टीम इंडिया को मिला दुनिया का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज, सहवाग की तरह भारत को जिता देगा वर्ल्ड कप!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया को मिला दुनिया का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज, सहवाग की तरह भारत को जिता देगा वर्ल्ड कप!

Team India News: टीम इंडिया को दुनिया का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है, जो उसे पूर्व धाकड़ ओपनर वीरेंद्र सहवाग की तरह ही 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जिता देगा. वीरेंद्र सहवाग ने 12 साल पहले भारत को 2011 वर्ल्ड कप का खिताब जिताने में बड़ा रोल निभाया था, ठीक वैसे ही अब भारतीय टीम को नया हीरो मिल गया है. भारतीय टीम को वीरेंद्र सहवाग जैसा ही एक दूसरा धाकड़ बल्लेबाज मिल गया है.

Team India: टीम इंडिया को मिला दुनिया का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज, सहवाग की तरह भारत को जिता देगा वर्ल्ड कप!

IND vs WI, News: टीम इंडिया को दुनिया का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है, जो उसे पूर्व धाकड़ ओपनर वीरेंद्र सहवाग की तरह ही 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जिता देगा. वीरेंद्र सहवाग ने 12 साल पहले भारत को 2011 वर्ल्ड कप का खिताब जिताने में बड़ा रोल निभाया था, ठीक वैसे ही अब भारतीय टीम को नया हीरो मिल गया है. भारतीय टीम को वीरेंद्र सहवाग जैसा ही एक दूसरा धाकड़ बल्लेबाज मिल गया है, जो उसे अकेले दम पर 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकता है. ये बल्लेबाज भारत को 2023 वनडे वर्ल्ड चैंपियन बनाने में वही रोल निभाएगा, जो 2011 के वर्ल्ड कप में वीरेंद्र सहवाग ने निभाया था. भारत का ये खूंखार बल्लेबाज 2023 वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह को खा सकता है. शुभमन गिल इस साल भारतीय सरजमीं पर होने वाले 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सिर्फ एक बल्लेबाज की वजह से अपनी ओपनिंग पोजीशन को खो सकते हैं.

टीम इंडिया को मिला दुनिया का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज

भारत का ये खतरनाक बल्लेबाज जब क्रीज पर उतरता है तो वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाज से विरोधी टीम के गेंदबाजों को तहस-नहस करके रख देता है. 2023 वर्ल्ड कप से 2 महीने पहले ही टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की नजर इस खिलाड़ी पर है. इस बल्लेबाज की कातिलाना बल्लेबाजी देख सेलेक्टर्स उसे 2023 वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह पर सेलेक्ट करने को मजबूर होंगे, उसका सबसे बड़ा कारण ये है कि जब भी ये क्रिकेटर बल्लेबाजी करता है तो उसकी बैटिंग से विरोधी गेंदबाज भी थर-थर कांपते हैं. 

सहवाग की तरह भारत को जिता देगा वर्ल्ड कप!

भारत का ये खतरनाक बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन हैं. ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार तीन मैचों में अर्धशतक ठोकते हुए तहलका मचा दिया है. ईशान किशन ने इस वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा 184 रन बनाकर 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब अपने नाम किया है. ईशान किशन ने इस वनडे सीरीज के तीन मैचों में 52, 55 और 77 रन के स्कोर बनाए हैं. 

टीम के लिए सबसे बड़े एक्स फैक्टर साबित होंगे

ईशान किशन 2023 वर्ल्ड कप में ओपनिंग में शुभमन गिल की जगह को खा सकते हैं. ईशान किशन एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और ऐसे बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए सबसे बड़े एक्स फैक्टर साबित होते हैं. ईशान किशन विकेटकीपिंग भी कर लेते हैं.  ईशान किशन को अगर 2023 वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह मौका मिलता है तो भारत को इससे बहुत फायदा मिलेगा. दाएं हाथ के ओपनर रोहित शर्मा के साथ बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज ईशान किशन का ओपनिंग कॉम्बिनेशन वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए पासा पलट सकता है. 

 चौके और छक्कों की झड़ी लगा सकते हैं

ईशान किशन भारतीय पिचों पर 2023 वर्ल्ड कप के दौरान शुभमन गिल से ज्यादा तेजी से रन बटोर सकते हैं और चौके और छक्कों की झड़ी लगा सकते हैं. ऐसे में ईशान किशन 2023 वर्ल्ड कप में ओपनिंग में शुभमन गिल की जगह को खा सकते हैं. ईशान किशन ने 17 वनडे मैचों में 694 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. ईशान किशन का वनडे में बेस्ट स्कोर 210 रन है. 

Trending news