Irani Cup: भारत के इस बल्लेबाज ने किया 'जबड़ातोड़' प्रदर्शन, इंदौर से 500 किमी दूर ठोक दिया दोहरा शतक
Advertisement
trendingNow11593485

Irani Cup: भारत के इस बल्लेबाज ने किया 'जबड़ातोड़' प्रदर्शन, इंदौर से 500 किमी दूर ठोक दिया दोहरा शतक

Irani Cup Final: इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में तो भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए लेकिन इंदौर से करीब 500 किमी दूर देश के ही एक धुरंधर बल्लेबाज ने दोहरा शतक जमा दिया.

Yashasvi Jaiswal

Irani Cup, Yashasvi Jaiswal Double Century: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई लेकिन इंदौर से करीब 500 किलोमीटर दूर देश के ही एक खिलाड़ी ने जबड़ातोड़ प्रदर्शन किया. उन्होंने नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए 259 गेंदों पर 30 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 213 रन बनाए.

यशस्वी जायसवाल ने ठोका दोहरा शतक

देश के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने ग्वालियर में खेले जा रहे ईरानी कप फाइनल मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा. ग्वालियर और इंदौर के बीच करीब 508 किमी की दूरी है. यशस्वी ने शेष भारत टीम (Rest Of India) के लिए खेलते हुए मध्य प्रदेश के खिलाफ यह कमाल दिखाया. यशस्वी ने ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन के साथ दूसरे विकेट के लिए 371 रनों की बेहतरीन साझेदारी भी की. अभिमन्यु ने 240 गेंदों का सामना किया और 17 चौके, 2 छक्के लगाकर 154 रन बनाए. शेष भारत टीम ने पहली पारी में 121.3 ओवर में 484 रन जोड़े. 

जायसवाल के फर्स्ट क्लास करियर का 8वां शतक

जायसवाल ने बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर का आठवां शतक जड़ा. मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाला ये बल्लेबाज शुरुआती दिन के अंतिम सेशन में पवेलियन लौटा. वहीं, बंगाल का प्रतिनिधित्व करने वाले ईश्वरन ने 240 गेंदों पर 154 रन की अपनी पारी में 17 चौके और दो छक्के जमाए. अभिमन्यु ईश्वरन का यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 22वां शतक रहा.

मयंक फ्लॉप, आवेश का धमाल

शेष भारत के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वह खुद दो रन बनाकर तीसरे ओवर में ही पेसर आवेश खान का शिकार हो गए. आवेश ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और 74 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा एमपी टीम के लिए अनुभव अग्रवाल और कुमार कार्तिकेय ने 2-2 विकेट लिए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news