IPL 2024 Auction : भारत के लिए खेले केवल 6 मैच, इस पेसर को आईपीएल ऑक्शन में बड़ी रकम मिलने की उम्मीद
Advertisement
trendingNow12016716

IPL 2024 Auction : भारत के लिए खेले केवल 6 मैच, इस पेसर को आईपीएल ऑक्शन में बड़ी रकम मिलने की उम्मीद

Siddharth Kaul in IPL Auction: घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करने वाले मीडियम पेसर सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) आईपीएल ऑक्शन में बड़ी रकम मिलने की उम्मीद कर रहे हैं. उन्हें आरसीबी ने 2 सीजन में केवल एक मैच खेलने का मौका दिया था, फिर ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया.

19 दिसंबर को दुबई में ऑक्शन

IPL Auction 2024, RCB Players : भारतीय मीडियम पेसर सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) आईपीएल के आगामी सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन (IPL Auction) में बड़ी रकम मिलने की उम्मीद कर रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करने वाले सिद्धार्थ कौल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 2 सीजन में केवल एक मैच खेलने का मौका दिया था. फिर ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया.

घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन

33 साल के सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) पिछले कई साल से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इस गेंदबाज को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए 2022 और 2023 सीजन में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला. टीम ने इस साल उन्हें रिलीज कर दिया. कौल ने 2021 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 5 मैचों में 10 विकेट लिए. वह 2022 में 10 मैचों में 19 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज भी रहे थे. इस साल उन्होंने 10 मैचों में 16 विकेट लेकर पंजाब को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई.

भारत के लिए खेले 6 मैच

तेज गेंदबाजों के लिए असरहीन भारतीय पिचों में शानदार प्रदर्शन के बाद भी कौल को दो सीजन में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला. भारत के लिए 6 मैच (3 वनडे और 3 टी20) खेलने वाले सिद्धार्थ को इस बात की निराशा है कि उन्हें आईपीएल के पिछले दो सीजन में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिला.

FC डेब्यू के 11 साल बाद टीम इंडिया में मौका

सिद्धार्थ कौल ने कहा, ‘मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि इससे मुझे कोई निराशा नहीं है. मैं भी इंसान हूं लेकिन ऐसे मामले में आपके हाथ में कुछ भी नहीं होता है. मैं इससे निराश होकर खेल छोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकता. मुझे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू के 11 साल बाद टीम इंडिया से खेलने का मौका मिला था. मुझे ये विश्वास था मैं फिर से मौका बना सकता हूं.’

ऑक्शन में उम्मीद

कौल को उम्मीद है कि मंगलवार 19 दिसंबर को दुबई में होने वाले ऑक्शन में उनके नाम पर बोली लगेगी और उन्हें अपनी काबिलियत को साबित करने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा, ‘मैं कर्म में विश्वास रखता हूं. मेरा काम प्रदर्शन करना है. घरेलू मैचों के मेरे आंकड़े सबके सामने हैं. टीम में रिटेन नहीं किए जाने के लिए मै किसी को भी दोषी नहीं ठहराऊंगा क्योंकि टीम (आरसीबी) के पास इस साल नई कोचिंग टीम है. इस आईपीएल के लिए वे नया कॉम्बिनेशन चाहते हैं.’ (PTI से इनपुट)

Trending news