IPL 2024: सुनील नरेन का विस्फोटक शतक...आईपीएल में रचा इतिहास, कोलकाता में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
Advertisement

IPL 2024: सुनील नरेन का विस्फोटक शतक...आईपीएल में रचा इतिहास, कोलकाता में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Sunil Narine Century: आईपीएल 2024 के 31वें मुकाबले में सुनील नरेन ने तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 109 रन की पारी खेली.

IPL 2024: सुनील नरेन का विस्फोटक शतक...आईपीएल में रचा इतिहास, कोलकाता में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Sunil Narine Century: आईपीएल 2024 के 31वें मुकाबले में सुनील नरेन ने तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 109 रन की पारी खेली. ईडन गार्डन्स में सुनील ने बल्ले से कोहराम मचा दिया. उन्होंने 56 गेंद की पारी में 13 चौके और 6 छक्के लगाए. नरेन ने 194.64 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इस दौरान कई रिकॉर्ड बनाए. उन्होंने आईपीएल में इतिहास रच दिया.

केकेआर के तीसरे बल्लेबाज

नरेन आईपीएल में शतक लगाने वाले केकेआर के तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले ब्रैंडन मैकुलम और वेंकटेश अय्यर शतक लगा चुके हैं. मैकुलम ने 2008 में आईपीएल इतिहास के पहले ही मैच में नाबाद 158 रन बनाए थे. उनके बाद 2023 में वेंकटेश अय्यर ने शतक लगाया. वेंकटेश ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुंबई में 104 रन की पारी खेली थी. अब नरेन भी केकेआर के शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए.

ये भी पढ़ें: Dinesh Karthik in T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए कितने फिट दिनेश कार्तिक, क्या सेलेक्टर्स मौका देकर लेंगे रिस्क?

नरेन ने रचा इतिहास

सुनील नरेन आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से कमाल कर चुके हैं. उनके नाम फाइव विकेट हॉल (मैच में कम से कम पांच विकेट) भी है. अब वह शतकवीर भी बन गए. नरेन आईपीएल इतिहास में फाइव विकेट हॉल लेने के अलावा शतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. 

ये भी पढ़ें: IPL में ग्लैमर का तड़का लगा रहीं यह स्पोर्ट्स एंकर, देखें 10 तस्वीरें

ये भी पढ़ें: कोलकाता में सुनील नरेन ने मचाई तबाही, गौतम गंभीर ने लगाया गले

रोहित और वॉटसन के क्लब में नरेन

नरेन शतक लगाकर रोहित शर्मा और शेन वॉटसन के क्लब में भी शामिल हो गए हैं. वह आईपीएल में हैट्रिक लेने के साथ-साथ शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए. उनसे पहले रोहित शर्मा और शेन वॉटसन ऐसा कर चुके हैं. नरेन ने 2013 में हैट्रिक ली थी.

Trending news