IPL 2024: लखनऊ से हारकर टॉप-4 से बाहर CSK.. जानें कौन से नंबर पर? ऑरेंज कैप रेस में ऋतुराज की लंबी छलांग
Advertisement
trendingNow12218613

IPL 2024: लखनऊ से हारकर टॉप-4 से बाहर CSK.. जानें कौन से नंबर पर? ऑरेंज कैप रेस में ऋतुराज की लंबी छलांग

CSK vs LSG: चेन्नई सुपर किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स से हारकर तगड़ा झटका लगा है. ऋतुराज गायकवाड़ की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 से बाहर हो गई है. वहीं, ऑरेंज कैप की रेस में कोहली को टक्कर देने CSK के कप्तानी ने एंट्री मार ली है. 

IPL 2024: लखनऊ से हारकर टॉप-4 से बाहर CSK.. जानें कौन से नंबर पर? ऑरेंज कैप रेस में ऋतुराज की लंबी छलांग

IPL 2024 Points Table: चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2024 का 39वां मुकाबला चेपॉक में खेला गया, जिसे मेहमान टीम ने अपने नाम किया. CSK का अपने गढ़ में जीत का सिलसिला तोड़ते हुए लखनऊ ने 6 विकेट से रौंद दिया. लखनऊ की इस जीत से चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा नुकसान हुआ है. टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 से बाहर हो गई है. आईपीएल 2024 में ऐसा पहली बार हुआ है जब CSK टॉप-4 से बाहर गई है. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ऑरेंज कैप की रेस में जबरदस्त छलांग लगाते हुए विराट कोहली के बेहद नजदीक पहुंच गए हैं.

टॉप-2 में ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने लखनऊ के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से 108 रन की शतकीय पारी खेली. इसके साथ ही वह आईपीएल 2024 की ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. ऋतुराज के कुल 349 रन हो गए हैं. वहीं, विराट कोहली 379 रन के साथ टॉप पर बने हुए हैं. तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रेविस हेड ने जिन्होंने सिर्फ 6 मैचों में 324 रन बनाए हैं.

टॉप-4 से बाहर CSK 

लखनऊ सुपर जायंट्स से हारकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम टॉप-4 से बाहर हो गई है. चेन्नई की टीम 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के साथ 8 अंक लेकर 5वें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स 10 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. लखनऊ ने 8 मैचों में से 5 जीत हैं, जबकि तीन में हार मिली है. टॉप पर राजस्थान रॉयल्स (8 मैच - 7 जीत, 1 हार 14 अंक) बरकारर है. दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमशः कोलकाता नाइटराइडर्स (7 मैच - 5 जीत, 2 हार 10 अंक) और सनराइजर्स हैदराबाद (7 मैच - 5 जीत, 2 हार 10 अंक) की टीमें हैं.

पर्पल कैप रेस में भी रोमांचक जंग

पर्पल कैप की रेस में भी जंग रोमांचक है. मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह, राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल और पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल 13-13 विकेट लेकर संयुक्त रूप से नंबर पर हैं. हालांकि, इकॉनमी रेट के हिसाब से देखें तो बुमराह नंबर-1 हैं, चहल दूसरे नंबर पर और हर्षल तीसरे नंबर पर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्तफिजुर रहमान 12 विकेट के साथ चौथे नंबर पर हैं. मुंबई इंडियंस के गेराल्ड कोएत्जी ने भी 12 विकेट लिए हैं और 5वें नंबर पर हैं.

Trending news