IPL 2024: 'इस हार को पचा पाना मुश्किल...', KKR के गढ़ में छलका केएल राहुल का दर्द, ऐसे किया बयां
Advertisement

IPL 2024: 'इस हार को पचा पाना मुश्किल...', KKR के गढ़ में छलका केएल राहुल का दर्द, ऐसे किया बयां

Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants: आईपीएल 2024 के 28वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स को हार का सामना करना पड़ा. उसे कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने अपने होमग्राउंड ईडन गार्डन्स में 8 विकेट से जीत हासिल की.

IPL 2024: 'इस हार को पचा पाना मुश्किल...', KKR के गढ़ में छलका केएल राहुल का दर्द, ऐसे किया बयां

IPL 2024 KKR vs LSG: आईपीएल 2024 के 28वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स को हार का सामना करना पड़ा. उसे कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने अपने होमग्राउंड ईडन गार्डन्स में 8 विकेट से जीत हासिल की. लखनऊ को 6 मैच में तीसरी हार मिली है. उसे लगातार दूसरी हार मिली है. उसे पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने हराया था. केकेआर के खिलाफ मिली हार के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल काफी निराश नजर आए. वह बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी को लेकर भी चिंतित दिखे.

लखनऊ पर भारी पड़ी स्लो बैटिंग

मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. लखनऊ की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन ही बना सकी. उसके बल्लेबाजों ने धीमी पारियां खेलीं. केएल राहुल ने 27 गेंद पर 39 और आयुष बदोनी ने 27 गेंद पर 29 रन बनाए. क्रुणाल पांड्या नॉटआउट रहे, लेकिन वह 8 गेंद पर 7 रन ही बना सके. कोलकाता ने 15.4 ओवर में ही 2 विकेट पर 162 रन बनाकर मैच को जीत लिया. फिलिप सॉल्ट ने उसके गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. सॉल्ट ने 47 गेंद पर 89* रन बनाए.

ये भी पढ़ें: ईडन गार्डन्स में झूमीं अनन्या पांडे और सुहाना खान, छा गए शाहरुख खान

राहुल ने मानी टीम की गलती

केएल राहुल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, ''यह हमारे लिए पूरी तरह खराब दिन रहा. इस तरह के हार को पचाना मुश्किल होता है और हमने आईपीएल में देखा है कि हर टीम इससे गुजरती है. हम कोशिश करेंगे और जो गलत हुआ उस पर काम करेंगे और बेहतर वापसी करेंगे. दूसरी पारी में गेंद बहुत ज्यादा इधर-उधर घूमने लगी. पहली पारी में हमने जो शॉट खेले, वे अच्छे से नहीं लगे. हमने गुच्छों में विकेट गंवाए. यहीं हम चूक गए और मैच हार गए.''

ये भी पढ़ें: ​T20 World Cup का यह धांसू रिकॉर्ड टूटना मुश्किल, आसपास भी नहीं कोई खिलाड़ी

कप्तान ने किया शामार जोसेफ का बचाव

आईपीएल में डेब्यू करने वाले वेस्टइंडीज के शामार जोसेफ ने 4 ओवर में 47 रन दिए. राहुल ने उनका बचाव किय है. उन्होंने कहा, ''जोसेफ काफी तेज गेंदबाजी कर रहे हैं. वह काफी उत्साहित थे और तेज गेंदबाजी करना चाहते थे. उन्हें लाइन और लेंग्थ में काम करने की जरूरत है. लगातार हार के बावजूद घबराने की जरूरत नहीं है. यह पता लगाने की जरूरत है कि हमसे कहां गलती हुई. पिछले कुछ मैचों में हम 160 के पार नहीं पहुंच पाए. यह ऐसी चीज है जिसे हम देखना चाहते हैं और इसमें बेहतर होना चाहते हैं.''

Trending news