RR vs GT: 'रियान पराग में अकड़ थी..' पूर्व क्रिकेटर ने युवा खिलाड़ी को लेकर किया खुलासा, बल्ले से मचा रहा धमाल
Advertisement
trendingNow12198322

RR vs GT: 'रियान पराग में अकड़ थी..' पूर्व क्रिकेटर ने युवा खिलाड़ी को लेकर किया खुलासा, बल्ले से मचा रहा धमाल

IPL 2024: रियान पराग, राजस्थान रॉयल्स का वो बल्लेबाज जिसने 2019 में आईपीएल डेब्यू किया. लेकिन 4 सीजन खेलने के बाद भी नाम नहीं कमा पाए. लेकिन आईपीएल 2024 की शुरुआत से ही बल्ले से तबाही मचाते नजर आ रहे हैं. इस प्रदर्शन को देखने के बाद पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने उनको लेकर बड़ा बयान दे दिया है. 

 

Riyan Parag (X)

RR vs GT: राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 में विजय रथ पर सवार नजर आ रही है. टीम ने 4 मुकाबले खेले हैं और चारों में जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर कब्जा जमारखा है. इन चारों मुकाबलों में जिन खिलाड़ियों ने सुर्खियां बटोरी हैं उनमें से एक नाम रियान पराग का है. रियान लगातार ऑरेंज कैप की रेस में बने हुए हैं. 2019 में डेब्यू करने वाले रियान पराग बीते सीजन तक अपने बल्ले की धमक नहीं दिखा पाए थे. लेकिन इस सीजन लगभग हर मैच में उनका बल्ला बोलता नजर आया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने उनके अंदर आए बदलाव के बारे में बड़ा खुलासा किया है. 

क्या बोले ब्रैड हॉग?

ब्रैड हॉग ने रियान पराग के अलावा राजस्थान की टीम के बारे में भी चर्चा की. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि राजस्थान रॉयल्स आईपीएल की सबसे ज्यादा संतुलित टीम है. जिस तरह से उन्होंने पूरा लाइनअप सेट किया है वह मुझे काफी अच्छा लगा.' इसके अलावा रियान पराग के बारे में ब्रेड हॉग ने कहा, 'जब मैं युवा रियान पराग को देख रहा हूं तो वह मुझे काफी अच्छा लग रहा है. वह आईपीएल के इतिहास में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. वह जिस एनर्जी से फील्डिंग करता है वो मुझे काफी पसंद है. ऐसा लगता है कि वह काफी मैच्योर हो गया है. पिछले साल उसमें कुछ अकड़ थी.'

हॉग ने बताया कहां है बदलाव ?

उन्होंने आगे कहा, 'मैं उनका अनादर करते हुए नहीं कह रहा हूं, लेकिन मुझे ऐसा लगा कि पिछले साल उनके अंदर कुछ ईगो था. अभी भी है लेकिन वह अब नियंत्रण में है. वह आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. वह टीम में जगह पक्की करने के बजाय इस बारे में सोच रहे हैं कि टीम के लिए क्या कुछ कर सकते हैं.' रियान पराग ने पिछले 4 मैच में 84*, 54* और 

गुजरात के खिलाफ मैच

राजस्थान की टीम गुजरात के खिलाफ अपना पांजवा मुकाबला खेलने उतर रही है. शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 का आगाज शानदार अंदाज में किया था. लेकिन पिछले दो मैच में टीम को लगातार दो हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में टीम के लिए यह मुकाबला काफी अहम साबित होगा. देखना होगा कि गुजरात की टीम राजस्थान का विजय रथ रोकने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

Trending news