IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी की CSK को बड़ा झटका, आईपीएल के पहले फेज से बाहर हुए डेवोन कॉन्वे! कौन करेगा ओपनिंग?
Advertisement

IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी की CSK को बड़ा झटका, आईपीएल के पहले फेज से बाहर हुए डेवोन कॉन्वे! कौन करेगा ओपनिंग?

Devon Conway: सीएसके ने पिछली बार फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराया था. माना जा रहा है कि इस बार धोनी आखिरी बार आईपीएल में खेलने उतरेंगे. उससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के स्टार ओपनर डेवोन कॉन्वे चोटिल हो गए हैं.

IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी की CSK को बड़ा झटका, आईपीएल के पहले फेज से बाहर हुए डेवोन कॉन्वे! कौन करेगा ओपनिंग?

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को होगा. दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) छठी बार चैंपियन बनने के इरादे से टूर्नामेंट में उतरेगी. सीएसके ने पिछली बार फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराया था. माना जा रहा है कि इस बार धोनी आखिरी बार आईपीएल में खेलने उतरेंगे. उससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के स्टार ओपनर डेवोन कॉन्वे चोटिल हो गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए चोटिल

कॉन्वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी को ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान चोटिल हो हुए थे. अंगूठे में लगी चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें सर्जरी करानी होगी. कॉन्वे पिछले कुछ सीजन से सीएसके के अहम सदस्य हैं. उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग में कई बड़ी साझेदारियां की हैं और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

कब तक नहीं खेलेंगे कॉन्वे?

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, कॉन्वे कम से कम 8 हफ्तों तक मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे. स्कैन के रिजल्ट और स्पेशलिस्ट की सलाह के बाद बोर्ड ने फैसला किया है कि उनकी सर्जरी करवाई जाएगी. सर्जरी के बाद वह मई में ही वापसी कर पाएंगे. ऐसे में कॉन्वे आईपीएल के ज्यादातर मैचों से दूर रह सकते हैं. यह भी संभावना है कि सीएसके की टीम उनके स्थान पर किसी खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर पर चुन सकती है.

कौन लेगा कॉन्वे की जगह?

सीएसके का पहला मुकाबला 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से होगा. यह आईपीएल के 17वें सीजन का पहला मुकाबला होगा. होमग्राउंड पर होने वाले इस मैच से पहले चेन्नई को नए खिलाड़ी से ओपनिंग करवानी पड़ सकती है. कॉन्वे के स्थान पर न्यूजीलैंड के ही युवा स्टार रचिन रवींद्र को मौका मिल सकता है. अब देखना होगा कि वह गायकवाड़ के साथ रवींद्र पारी की शुरुआत करते हैं या अनुभवी अजिंक्य रहाणे को भेजा जाता है.

कॉन्वे का रिकॉर्ड

आईपीएल में कॉन्वे का रिकॉर्ड शानदार रहा है. उन्होंने 23 मैच में 924 रन बनाए हैं. इस दौरान कॉन्वे का औसत 48.63 का रहा है. उनका स्ट्राइक रेट भी शानदार रहा है. वह तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं. कॉन्वे ने आईपीएल में 141.28  की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. कॉन्वे के नाम टूर्नामेंट में 9 अर्धशतक हैं. वह अब तक 1 भी शतक नहीं लगा पाए हैं. उनका हाईएस्ट स्कोर 92 रन है.

Trending news