Ravindra Jadeja: CSK टीम में ही बने रहेंगे रवींद्र जडेजा! IPL 2023 के लिए ठुकरा दिया इस टीम का बड़ा ऑफर
Advertisement
trendingNow11364386

Ravindra Jadeja: CSK टीम में ही बने रहेंगे रवींद्र जडेजा! IPL 2023 के लिए ठुकरा दिया इस टीम का बड़ा ऑफर

Chennai Super Kings IPL 2023: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) IPL 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिसके बाद उनके CSK टीम से अलग होने की खबरें सामने आईं थी, लेकिन अब इन सब बातों पर विराम गया है. 

Twitter

IPL 2023 Ravindra Jadeja CSK: IPL दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. यहां खेलकर क्रिकेटर्स ने पैसा और शोहरत कमाई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस साल दिसंबर में IPL 2023 के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी आयोजित करने की योजना बना रहा है, जिसकी तारीख 16 दिसंबर होने की संभावना है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा था. टीम प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी. अब CSK के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर बड़ी खबर आई है. 

Jadeja को लेकर आई बड़ी खबर 

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछला सीजन बहुत ही खराब गुजरा था. CSK ने आईपीएल 2022 की शुरुआत में जडेजा को कप्तानी सौंपी थी, इसके बाद खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी. फिर वह खुद भी गेंद और बल्ले से बेहतरीन खेल नहीं दिखा पाए. इसके बाद उनके चेन्नई सुपर किंग्स टीम छोड़ने की खबरें आने लगी. लेकिन अब इन खबरों पर विराम लग गया है. 

CSK में बनें रहेंगे जडेजा 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक रवींद्र जडेजा को लेकर दिल्ली कैपिटल्स सहित कई टीमों ने CSK को ऑफर दिया था कि वे उन्हें ट्रेड करना चाहती हैं. हालांकि CSK मैनेजमेंट ने इससे इनकार कर दिया. उनका कहना है कि वे अभी भी दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं. इसका मतलब ये है कि जडेजा चेन्नई टीम में बने रहेंगे. दूसरी तरफ शुभमन गिल के भी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से अलग होने की खबरें आ रही थीं. फ्रेंचाइजी ने इसे नकार दिया है. 

CSK को जिताए कई मैच 

भले ही पिछले सीजन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अपनी पुरानी फॉर्म में नहीं दिखे हों, लेकिन उन्होंने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई है. रवींद्र जडेजा कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर हैं. उन्होंने आईपीएल के 210 मैचों में अपने बल्ले से 1910 रन बनाए हैं. वहीं, गेंद से उन्होंने 132 विकेट हासिल किए हैं. 

बढ़ेगा टीमों का पर्स 

दिसंबर में होने वाले नीलामी के लिए सभी टीमों का वेतन पर्स 95 करोड़ रुपये होगा, जो पिछले साल से 5 करोड़ अधिक है, इससे टीमों को खिलाड़ी खरीदने में आसानी होगी. अगर कोई फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों को रिलीज करती है या उन्हें ट्रेड करती है तो पर्स और भी बढ़ सकता है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल तेवतिया और साई किशोर को ट्रेडिंग के लिए ऑफर मिला है, गुजरात टाइटंस ने ऑफर को ठुकरा दिया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news