IPL में इन 3 खिलाड़ियों ने कभी नहीं जड़ा एक भी छक्का, नाम जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान
Advertisement

IPL में इन 3 खिलाड़ियों ने कभी नहीं जड़ा एक भी छक्का, नाम जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

IPL 2023: टी20 का खेल बल्लेबाजों का माना जाता है. हर मैच में चौके-छक्कों की बारिश देखने को मिलती है, लेकिन आईपीएल में 3 दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी ही जिन्होंने अपने पूरे आईपीएल करियर में एक भी छक्का नहीं लगाया है.

IPL में इन 3 खिलाड़ियों ने कभी नहीं जड़ा एक भी छक्का, नाम जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Indian Premier League 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. आगामी सीजन के पूरे शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. इस बार देशभर के 12 स्टेडियमों में कुल 74 मैच खेले जाएंगे. इस लीग में हर साल दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी मैदान में खेलने उतरते हैं. टी20 फॉर्मेट चौके-छक्कों का खेल माना जाता है लेकिन आज हम आपको ऐसे 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने पूरे आईपीएल करियर में एक भी छक्का नहीं लगाया है. ये तीन बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्हें काफी गेंदें खेलने का मौका मिला मगर छक्का कभी नहीं लगा पाए.

माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन वे आईपीएल में एक बार भी छक्का नहीं लगा पाए. माइकल क्लार्क आईपीएल में 2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया की तरफ से खेले थे. इस सीजन में माइकल क्लार्क ने कुल 94 गेंद खेली थी लेकिन वे एक भी छक्का नहीं लगा सके. क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 394 मैच खेले हैं और 102 छक्के भी लगाए हैं लेकिन आईपीएल में क्लार्क फ्लॉप रहे.

कैलम फर्ग्युसन

ऑस्ट्रेलिया के ही कैलम फर्ग्युसन (Callum Ferguson) आईपीएल में पुणे वॉरियर्स इंडिया की तरफ से खेल चुके हैं. कैलम फर्ग्युसन 2011 और 2012 में आईपीएल का हिस्सा थे. कैलम फर्ग्युसन ने आईपीएल में कुल 9 मैच खेले और 117 गेंद बल्लेबाजी की लेकिन फर्ग्युसन आईपीएल में कभी छक्का नहीं जड़ पाए. आईपीएल इतिहास में बिना छक्का लगाए सबसे ज्यादा गेंद खेलने का रिकॉर्ड भी फर्ग्युसन के नाम ही हैं. फर्ग्युसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 34 मैच खेले है और वे ऑस्ट्रेलिया के लिए भी कभी भी छक्का नहीं लगा सके थे. आईपीएल में फर्ग्युसन ने सिर्फ 83.76 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे.

माइकल क्लिंगर

माइकल क्लिंगर (Michael Klinger) भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने आईपीएल में एक भी छक्का नहीं लगाया है. इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आईपीएल 2011 में हिस्सा लिया था. क्लिंगर कोच्चि टस्कर्स केरला की तरफ से खेल थे. क्लिंगर ने आईपीएल में 4 मैच खेले थे और 77 गेंद बल्लेबाजी की थी लेकिन वे एक बार भी गेंद को छक्के तक नहीं पहुंचा सके थे. आईपीएल में क्लिंगर ने सिर्फ 94.81 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. क्लिंगर ऑस्ट्रेलिया के लिए भी सिर्फ 3 टी20 मैच ही खेले थे और सिर्फ 2 छक्के ही जड़े थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news