IPL 2023 से पहले मुंबई इंडियंस में वापसी करेगा ये घातक गेंदबाज, बनेगा बुमराह का बॉलिंग पार्टनर!
Advertisement

IPL 2023 से पहले मुंबई इंडियंस में वापसी करेगा ये घातक गेंदबाज, बनेगा बुमराह का बॉलिंग पार्टनर!

Mumbai Indians: IPL 2023 से पहले ही मुंबई इंडियंस में वापसी करने के लिए एक स्टार तेज गेंदबाज पूरी तरह से फिट हो चुका है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. 

Twitter

IPL 2023: मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. मुंबई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. मुंबई ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में इंग्लैंड के जोफ्रा ऑर्चर को खरीदा था, लेकिन चोटिल होने की वजह से वह पूरे सीजन में नहीं खेल पाए थे. अब मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. ऑर्चर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और IPL 2023 में खेलने के लिए तैयार हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

ऑर्चर ने किया कमाल 

इंग्लैंड को भले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से गंवानी पड़ी हो, लेकिन इस वनडे सीरीज से जोफ्रा ऑर्चर ने कमाल की गेंदबाजी की और सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने इस सीरीज के तीन मैचों में 7 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें 6 विकेट तो उन्होंने अकेले तीसरे वनडे मैच में चटकाए. वह अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और IPL 2023 में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

आर्चर ने अपने दम पर दिलाया वर्ल्ड कप 

साल 2019 में इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में जोफ्रा ऑर्चर शामिल थे. इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने में उनका अहम योगदान था. उन्होंने आईपीएल में 35 मैचों में 46 विकेट झटके हैं. उनका इकोनॉमी 7 के आस-पास है. जोफ्रा आर्चर के ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो वे 118 पारियों में 153 विकेट ले चुके हैं. 18 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.  

बुमराह के बन सकते हैं नए साथी 

मुंबई इंडियंस में पहले से ही जसप्रीत बुमराह मौजूद हैं. ऐसे में ऑर्चर उनके बॉलिंग पार्टनर बन सकते हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों के आठ ओवर खेलना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा. ये खिलाड़ी पारी की शुरुआत में कातिलाना गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news