ODI World Cup : वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, टीम को आखिरी वक्त में लगा तगड़ा झटका
Advertisement

ODI World Cup : वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, टीम को आखिरी वक्त में लगा तगड़ा झटका

ICC World Cup : भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट को लेकर तमाम तैयारियां चल रही हैं. इस बीच टीम को अंतिम वक्त में बड़ा झटका लगा. दिग्गज खिलाड़ी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. 

ODI World Cup : वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, टीम को आखिरी वक्त में लगा तगड़ा झटका

 ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसे लेकर तमाम तैयारियां हो रही हैं. इस बीच टीम को अंतिम वक्त में बड़ा झटका लगा. दिग्गज खिलाड़ी चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. 

ये खिलाड़ी हुआ बाहर

वर्ल्ड कप क्वालिफायर में अपना सुपर सिक्स अभियान शुरू करने से एक दिन पहले ही श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा. 1996 के चैंपियन श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मांता चमीरा (Dushmantha Chameera) दाहिने कंधे की चोट के कारण टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अनुसार, चमीरा अब भी दाहिनी पेक्टोरल मांसपेशी की चोट से उबर रहे हैं, जो उन्हें यूएई के खिलाफ क्वालिफायर के ग्रुप चरण के मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान लगी थी.

अब घर लौटेंगे दुष्मांता

एसएलसी ने एक बयान में कहा, 'पेसर दुष्मांता सुपर सिक्स राउंड मैचों के लिए भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. वह अब घर लौटेंगे और आरपीआईसीएस के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में रिहैब के लिए जाएंगे.' बयान में यह भी उल्लेख किया गया है कि तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका को चमीरा के रिप्लेसमेंट के तौर पर श्रीलंकाई टीम में शामिल किया जाएगा, जो लंबे समय से चोट की समस्या से जूझ रहे हैं.

बार-बार चोट से परेशान

टखने और पिंडली की चोट के कारण दुष्मांता चमीरा पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एशिया कप में श्रीलंका की जीत के दौरान भी बाहर थे. हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए समय पर ठीक हो गए, लेकिन जीलॉन्ग में यूएई के खिलाफ ग्रुप मैच में अपने स्पेल का आखिरी ओवर फेंकने के लिए दौड़ते समय भी उन्हें चोट के कारण झटका लगा और वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए. बाद में चमीरा के टखने की सर्जरी हुई और वह लंबे समय तक रिहैबिलिटेशन में रहे.

Trending news