IND vs WI: ईशान किशन नहीं, विंडीज सीरीज में ये खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग!
Advertisement
trendingNow11748890

IND vs WI: ईशान किशन नहीं, विंडीज सीरीज में ये खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग!

Indian Wicketkeeper : भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज शुरू होगी. इस दौरे पर 2 टेस्ट मैचों के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट मैच भी खेले जाएंगे. हालांकि टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के विकेटकीपर को लेकर अभी तक कुछ भी पक्का नहीं हो पाया है.

ishan kishan wi

India vs West Indies, Wicketkeeper KS Bharat : भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने वेस्टइंडीज (IND vs WI) का दौरा करने जा रही है. इस दौरे की शुरुआत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से होगी जिसका आगाज 12 जुलाई से होना है. टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा, ये अभी तक एक पहेली बना है.

लिस्ट में हैं ईशान?

इस बीच कुछ क्रिकेट प्रेमियों का ये मानना है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं. हालांकि किशन के पास इस लंबे फॉर्मेट में खेलने का अनुभव नहीं है. वह अभी तक केवल सीमित ओवरों के फॉर्मेट में खेले नहीं हैं. ये मैच भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नई साइकिल (WTC Cycle) का आगाज है. ऐसे में टीम इंडिया किसी भी तरह से कोताही नहीं बरतना चाहेगी.  

साहा भी प्लान में नहीं 

अनुभवी ऋद्धिमाना साहा (Wriddhiman Saha) भी सेलेक्टर्स के प्लान में नहीं है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि भी की है. उन्होंने कहा कि साहा बढ़ती उम्र के कारण प्लान का हिस्सा नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'हमें ऋद्धिमान से अब आगे देखना होगा. इसमें कोई शक नहीं कि वह बेहतरीन बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं लेकिन इसे नकारा नहीं जा सकता कि उनकी उम्र 38 साल है. हमें ईशान, भरत और उपेंद्र यादव जैसी युवा प्रतिभाओं को तैयार करना है. वही भविष्य हैं.'

कौन होगा विकेटकीपर?

ऐसे में सभी की नजरें केएस भरत (KS Bharat) पर टिक जाती हैं. वह भले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) में कुछ खास कमाल नहीं कर सके लेकिन उनके अलावा और कोई खिलाड़ी इस समय विकेटकीपर के तौर पर तैयार नहीं दिखता है. केएस भरत ने अभी तक 8 टेस्ट पारियों में 18 की औसत से 129 रन बनाए हैं. हालांकि भरत विकेटकीपर के तौर पर काफी परिपक्व नजर आते हैं. ऋषभ पंत के अनफिट होने के चलते अभी भरत से ही उम्मीदें हैं.

Trending news