Team India: वर्ल्ड कप से पहले सामने आ गई टीम इंडिया की कमजोरी, ट्रॉफी जीतने के लिए करना होगा ये काम!
Advertisement

Team India: वर्ल्ड कप से पहले सामने आ गई टीम इंडिया की कमजोरी, ट्रॉफी जीतने के लिए करना होगा ये काम!

ODI World Cup : भारत आगामी 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. टीम इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से 8 अक्टूबर को चेन्नई में होगा. इंग्लैंड के खिलाफ उसका वॉर्म-अप मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इस बीच टीम इंडिया की कमजोरी सामने आई है.

Team India: वर्ल्ड कप से पहले सामने आ गई टीम इंडिया की कमजोरी, ट्रॉफी जीतने के लिए करना होगा ये काम!

Team India in ODI World Cup-2023 : भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) का आगाज होना है. इसके लिए कड़ी तैयारियां जारी हैं. टीम इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाना है. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ भारत का वॉर्म-अप मैच गुवाहाटी में बारिश के कारण रद्द हो गया. इस बीच टीम इंडिया की कमजोरी सामने आई है.

8 अक्टूबर को शुरू होगा भारत का अभियान

भारतीय टीम मजबूत दावेदार के रूप में वर्ल्ड कप में उतरेगी. उसके पास 12 साल बाद वनडे में विश्व चैंपियन बनने का बड़ा मौका है. इससे पहले साल 2011 में भारत ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को हराकर ट्रॉफी जीती थी. अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कंधों पर जिम्मेदारी रहेगी. रोहित ओपनिंग के अलावा टीम इंडिया की कप्तानी भी संभालेंगे.

टीम इंडिया की कमजोरी

वर्ल्ड कप में यूं तो भारतीय टीम बेहद मजबूत दिख रही है लेकिन उसकी एक कमजोरी भी है. भारतीय टीम की स्पिन गेंदबाजी कागजों पर मजबूत नजर आ रही है लेकिन सपाट पिचों पर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंदबाजी बल्लेबाजों को रोकने में कितनी सफल होगी, ये देखना दिलचस्प होगा. अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम को दायें हाथ के स्पिनर का विकल्प मिला लेकिन युजवेंद्र चहल को इस फॉर्मेट में लगभग एक साल तक लगातार टीम में रखने के बाद बाहर का रास्ता दिखाना यह दर्शाता है कि चयनकर्ताओं के पास विकल्प की कमी है.

सीमित ओवरों में दम नहीं दिखा तो..?

विकेट से अगर मदद मिली तो रवींद्र जडेजा कारगर गेंदबाजी करते है लेकिन सपाट पिचों पर उनके खिलाफ आसानी से रन बनते हैं. जडेजा टेस्ट में शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन पिछले कुछ समय में सीमित ओवरों में तेजी से रन बनाने के मामले में जूझते दिखे है. यह हाल अश्विन का भी है. अश्विन ने अभी तक 115 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 155 विकेट लिए हैं. वहीं, जडेजा के नाम 186 वनडे में 204 विकेट हैं.

Trending news