Team India: नाइंसाफी का शिकार हो रहा भारत का ये खिलाड़ी, डेब्यू किए बिना ही लेगा संन्यास!
Advertisement

Team India: नाइंसाफी का शिकार हो रहा भारत का ये खिलाड़ी, डेब्यू किए बिना ही लेगा संन्यास!

Indian Cricket Team: भारत ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज खेली. टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जो प्लेइंग-11 का हिस्सा ही नहीं बन पाया. इतना ही नहीं, वह अभी तक दो ही फॉर्मेट में खेला है. टेस्ट डेब्यू तक नहीं कर सका है. अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या वह नाइंसाफी का शिकार हो रहा है.

cricketer retirement

Indian Cricket Team, Player Retirement: भारतीय टीम ने वर्ल्ड क्रिकेट को एक से एक सुपरस्टार क्रिकेटर दिए. कुछ ने इतिहास रचा तो आज भी कीर्तिमान बनाने वाले कई दिग्गज टीम के साथ हैं. हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जो फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेले और कभी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं बन सके. कुछ ने केवल एक या दो फॉर्मेट में ही भारत का प्रतिनिधित्व किया. एक ऐसा क्रिकेटर भी अभी टीम इंडिया में है जिसे अब मौके मिलने बेहद कम हो गए हैं और लोग उनके संन्यास की अटकलें तक लगाने लगे हैं. 

कई सीरीज में एक-एक मैच ही मिला

जिस दिग्गज की बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि अटैकिंग लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं. चहल ने अभी तक वनडे और टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. वह आखिरी बार भारतीय जर्सी में इसी साल जनवरी में नजर आए थे. उन्होंने लखनऊ में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला और उसमें एक विकेट लिया. उससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का एक मैच खेला. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के केवल एक मैच में ही उन्हें मौका मिल सका. 

अभी तक नहीं किया टेस्ट डेब्यू

32 साल के चहल ने अभी तक 72 वनडे और 75 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्हें टेस्ट फॉर्मेट में खेलने का मौका ही नहीं मिल पाया है. चहल के नाम वनडे में 121 जबकि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 91 विकेट दर्ज हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चहल ने 33 मैचों में 87 विकेट झटके हैं.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में नहीं मिला मौका

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज खेली, जिसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली गई. वनडे सीरीज में चहल भी टीम का हिस्सा तो बने लेकिन कभी रोहित या हार्दिक पांड्या (पहले वनडे में कप्तान) ने उन्हें प्लेइंग-11 में उतारा ही नहीं. ऐसे में उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास भी निकाली कि आखिर चहल कब तक बेंच ही गर्म करते रहेंगे. 

ऐसे ही लेना पड़ेगा संन्यास?

भारत को अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. यह मुकाबला जून में खेला जाएगा. ऐसी पूरी संभावना है कि चहल को तब भी टीम की प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिल पाएगा. दरअसल, रवींद्र जडेजा औरअक्षर पटेल के टीम में रहने और बेहतरीन फॉर्म के चलते किसी तीसरे स्पिनर को जगह मिलना मुश्किल ही लगता है. ऐसे में ये आशंका है कि चहल को बिना टेस्ट डेब्यू के ही संन्यास ना लेना पड़ जाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news