IND vs WI: वेस्टइंडीज नहीं, इस देश में भी होगी टी20 सीरीज; जानिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow11769508

IND vs WI: वेस्टइंडीज नहीं, इस देश में भी होगी टी20 सीरीज; जानिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

Team India Schedule: टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहां उसे 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके बाद सीमित ओवरों की सीरीज भी खेली जाएगी. इस दौरान टीम इंडिया केवल वेस्टइंडीज नहीं, बल्कि दूसरे देश में भी खेलेगी.

IND vs WI: वेस्टइंडीज नहीं, इस देश में भी होगी टी20 सीरीज; जानिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

India vs West Indies, Full Schedule : भारतीय टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है और टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, धुरंधर विराट कोहली कोहली समेत सभी खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं. इसके बाद टीम इंडिया को सीमित ओवरों की सीरीज भी खेलनी है. 

12 जुलाई से टेस्ट सीरीज

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में कप्तानी धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही संभालेंगे. फिर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. दरअसल, भारत को आगामी कुछ महीनों में ही एशिया कप (Asia Cup) और फिर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) में हिस्सा लेना है. खास बात है कि एशिया कप (Asia Cup-2023) भी इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. भारतीय टीम फिर धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. 

केवल वेस्टइंडीज में ही नहीं खेलेगी टीम

भारतीय टीम 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभालेंगे. वहीं, उप-कप्तानी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को सौंपी गई है. टीम इंडिया इस सीरीज क पांचों मैच केवल वेस्टइंडीज में ही नहीं खेलेगी. उसे अमेरिका भी जाना होगा.

ऐसा है पूरा शेड्यूल

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेंगी. इसके बाद 27 जुलाई से 3 वनडे मैच खेले जाएंगे. फिर 3 अगस्त से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा जिसका पहला मैच त्रिनिदाद में खेला जाएगा. अगले दो टी20 मुकाबले गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में आयोजित होंगे. फिर 12 और 13 अगस्त को सीरीज के आखिरी दो टी20 मैच फ्लोरिडा (अमेरिका) के लॉडरहिल में खेले जाएंगे.

तारीख मैच वेन्यू
12-16 जुलाई भारत vs वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट डोमिनिका, विंडसर पार्क
20-24 जुलाई भारत vs वेस्टइंडीज, दूसरा टेस्ट त्रिनिदाद, क्वींस पार्क ओवल
27 जुलाई भारत vs वेस्टइंडीज, पहला वनडे बारबाडोस, केनसिंगटन ओवल
29 जुलाई भारत vs वेस्टइंडीज, दूसरा वनडे बारबाडोस, केनसिंगटन ओवल
01 अगस्त भारत vs वेस्टइंडीज, तीसरा वनडे त्रिनिदाद, ब्रायन लारा स्टेडियम
03 अगस्त भारत vs वेस्टइंडीज, पहला टी20 त्रिनिदाद, ब्रायन लारा स्टेडियम
06 अगस्त भारत vs वेस्टइंडीज, दूसरा टी20 गुयाना, प्रोविडेंस स्टेडियम
08 अगस्त भारत vs वेस्टइंडीज, तीसरा टी20 गुयाना, प्रोविडेंस स्टेडियम
12 अगस्त भारत vs वेस्टइंडीज, चौथा टी20 फ्लोरिडा, लॉडरहिल (USA)
13 अगस्त भारत vs वेस्टइंडीज, 5वां टी20 फ्लोरिडा, लॉडरहिल (USA)

 

Trending news