Team India: भारत के नए वनडे कप्तान बनेंगे ये 3 दिग्गज! टीम इंडिया को बना देंगे दुनिया में बेस्ट
Advertisement

Team India: भारत के नए वनडे कप्तान बनेंगे ये 3 दिग्गज! टीम इंडिया को बना देंगे दुनिया में बेस्ट

Team India News: रोहित शर्मा को दिसंबर 2021 में भारत का वनडे कप्तान बनाया गया था, तब BCCI ने विराट कोहली को वनडे कप्तान के पद से हटाकर तूफान खड़ा कर दिया था. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा के भविष्य पर बड़ा फैसला हो सकता है. 3 ऐसे खतरनाक खिलाड़ी हैं, जो रोहित शर्मा से वनडे की कप्तानी छीन सकते हैं. 

Team India: भारत के नए वनडे कप्तान बनेंगे ये 3 दिग्गज! टीम इंडिया को बना देंगे दुनिया में बेस्ट

Team India Next ODI Captain: रोहित शर्मा को दिसंबर 2021 में भारत का वनडे कप्तान बनाया गया था, तब BCCI ने विराट कोहली को वनडे कप्तान के पद से हटाकर तूफान खड़ा कर दिया था. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा के भविष्य पर बड़ा फैसला हो सकता है. 3 ऐसे खतरनाक खिलाड़ी हैं, जो रोहित शर्मा से वनडे की कप्तानी छीन सकते हैं. रोहित शर्मा पर भारत को इस साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने का बहुत बड़ा दबाव है. अगर टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाई तो फिर 'हिटमैन' की वनडे कप्तानी छिन सकती है. पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज और कप्तान कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए हैं. 

1. हार्दिक पांड्या 

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वनडे कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव के स्टाइल की झलक देखने को मिलती है. अपनी कप्तानी में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 की ट्रॉफी भी जितवाई थी. हार्दिक पांड्या अगर भारत के वनडे कप्तान बनते हैं, तो भारत को दुनिया में बेस्ट वनडे टीम बना सकते हैं.

2. सूर्यकुमार यादव 

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भारत के वनडे कप्तान बनने के बड़े दावेदार हैं. वनडे टीम में सूर्यकुमार यादव की जगह अब फिक्स हो चुकी है, लेकिन अब सिर्फ कप्तानी मिलने की कमी ही रह गई है. कप्तानी मिलने पर सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की किस्मत भी बदल सकते हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव जैसे बेखौफ बल्लेबाज और स्मार्ट कप्तान की जरूरत है. सूर्यकुमार यादव अपनी बल्लेबाजी की तरह अपनी कप्तानी में भी आक्रामकता लाएंगे, जिससे टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा होगा. 

3. विराट कोहली 

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर भारत के वनडे कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. विराट कोहली को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी ने पिछले साल 2021 में दिसंबर के महीने में वनडे की कप्तानी से हटा दिया था. इसके बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी. रोजर बिन्नी के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद चेतन शर्मा की छुट्टी के बाद अब विराट कोहली के लिए दोबारा कप्तान बनने का रास्ता साफ हो गया है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को विराट कोहली जैसे आक्रामक कप्तान की जरूरत है.

Trending news