IND vs AUS: साल 2022 में इस प्लेयर ने बनाया ये रिकॉर्ड, पाने के लिए तरस रहे दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज
Advertisement

IND vs AUS: साल 2022 में इस प्लेयर ने बनाया ये रिकॉर्ड, पाने के लिए तरस रहे दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज

India vs Australia: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट से तूफानी अंदाज में हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भारतीय बल्लेबाज ने बड़ी पारी खेली है. इस पारी के दम पर ही टीम इंडिया के स्टार प्लेयर ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे पाने के लिए बड़े-बड़े बल्लेबाज तरसते हैं.

 

Twitter

India vs Australia 3rd T20: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में सीरीज अपने नाम कर ली. टीम इंडिया की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने अपने आतिशी पारी खेली. इस प्लेयर के दम पर ही टीम इंडिया सीरीज जीतने में सफल रही. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते ही इस प्लेयर ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है. ये प्लेयर कप्तान रोहित शर्मा के खास खिलाड़ियों में गिना जाता है. 

इस प्लेयर ने खेली तूफानी पारी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक पारी खेली. एक समय पर टीम इंडिया रोहित शर्मा और केएल राहुल के विकेट गंवाकर संकट में नजर आ रही थी, लेकिन फिर सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिला दी. सूर्यकुमार यादव ने मैच में 36 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और छक्के शामिल थे. उन्होंने अपनी क्लासिक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया है. 

बना दिया ये रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते ही सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. सूर्यकुमार यादव ने इस साल अब तक खेले 20 मैचों की 20 पारियों में 37.88 की औसत और 182.84 की औसत से कुल 682 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक भी शामिल हैं. इस मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा उनके आस-पास भी नहीं हैं. सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में सबसे ज्यादा 42 छक्के लगाए हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में कर सकते हैं कमाल 

सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कप्तान रोहित शर्मा के बड़े हथियार बन सकते हैं. वह नंबर चार पर भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज बन गए हैं. सूर्यकुमार यादव भारत का 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. उनके पास बड़े स्ट्रोक लगाने की गजब काबिलियत है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news