IND vs PAK: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने टीम इंडिया को बताया डरपोक, कहा - 'सुरक्षा नहीं मैच हारने का सता रहा है डर'
Advertisement

IND vs PAK: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने टीम इंडिया को बताया डरपोक, कहा - 'सुरक्षा नहीं मैच हारने का सता रहा है डर'

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप को लेकर चल रहा विवाद अभी तक सुलझा नहीं है. इससे पहले ही एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारत को लेकर भड़काऊ बयान दे दिया है. इस क्रिकेटर ने भारत को डरपोक बता दिया है. 

IND vs PAK: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने टीम इंडिया को बताया डरपोक, कहा - 'सुरक्षा नहीं मैच हारने का सता रहा है डर'

Asia Cup 2023: एशिया कप इस साल पाकिस्तान में होना है लेकिन भारत पाकिस्तान जाने से साफ इनकार कर चुका है. हालांकि, अभी इसको लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है कि दोनों टीमों के बीच एशिया कप के मुकाबले कहां होंगे. इस बीच पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. इस क्रिकेटर ने कहा है कि सुरक्षा सिर्फ एक बहाना है. भारत पकिस्तान में मैच हारने के डर से नहीं आना चाहता. 

इस पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान नजीर ने टीम इंडिया के पाकिस्तान न आने को लेकर कहा है कि सुरक्षा सिर्फ एक बहाना है. नादिर अली के पॉडकास्ट में नजीर ने कहा कि भारत सुरक्षा कारण सिर्फ एक बहाने के रूप में सबके सामने पेश कर रहा है. कितनी टीमें पाकिस्तान गई हैं. यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान का दौरा किया है. सच्चाई यह है कि भारत पाकिस्तान नहीं आना चाहता क्योंकि उन्हें हारने का डर है. सुरक्षा तो सिर्फ एक बहाना है. आओ और क्रिकेट खेलो. जब आप राजनीति करना शुरू करते हैं तो फिर इसका कोई रास्ता नहीं निकल सकता. 

भारत नहीं झेल पाता हार 

इमरान नजीर ने यह भी कहा कि टीम इंडिया को हार स्वीकार करना बिल्कुल भी पसंद नहीं. नजीर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर हर क्रिकेट फैन को उत्सुकता रहती है क्योंकि इस मैच में अलग ही रोमांच होता है. पूरी दुनिया इस बात को जानती है. यहां तक की हम क्रिकेटर भी यही चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने चाहिए. दोनों ही टीमें बहुत ही संतुलित हैं लेकिन भारत हार को बर्दाश्त नहीं कर पाता. क्रिकेट सिर्फ एक खेल है. आप हर मैच नहीं जीत सकते. किसी में जीत मिलेगी तो कोई मैच हारना भी पड़ेगा.

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

3 मैचों में आमने सामने हो सकते हैं इंडिया-पाक

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में एक-दो नहीं बल्कि 3 मैच हो सकते हैं. इन दोनों टीमों को 6 देशों के एशिया कप टूर्नामेंट में क्वालिफायर टीम के साथ एक ग्रुप में रखा गया है. वहीं, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान दूसरे ग्रुप का हिस्सा हैं. एशिया कप में 13 दिनों के अंदर फाइनल मैच समेत कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. 2022 एशिया कप के फॉर्मेट में हर ग्रुप की टॉप 2 टीमें सुपर-4 में आगे बढ़ी थीं जिसके बाद शीर्ष की 2 टीमें फाइनल में भिड़ीं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news