Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, श्रीलंका को हराकर सातवीं बार एशिया कप पर किया कब्जा
Advertisement

Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, श्रीलंका को हराकर सातवीं बार एशिया कप पर किया कब्जा

India Women vs Sri Lanka Women: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर सातवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल मैच में भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने कमाल का खेल दिखाया और सभी का दिल जीत लिया. 

Twitter

India Women vs Sri Lanka Women Asia Cup 2022 Final: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हराकर सातवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल मैच में भारतीय महिला प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया और 8 विकेट से मैच जीत लिया. फाइनल मैच में स्मृति मंधाना ने आतिशी पारी खेली. उनकी वजह से ही भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रही. 

स्मृति मंधाना ने ठोकी हाफ सेंचुरी 

स्मृति मंधाना ने फाइनल में तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबां लीं. उन्होंने 25 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 3 लंबे छक्के शामिल थे. वहीं, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 11 रनों का योगदान दिया. दोनों ही खिलाड़ी अंत तक आउट नहीं हुईं और टीम इंडिया को जीत दिला दी. जेमिमाह रोड्रिगेज ने 2 रन और शेफाली वर्मा ने 5 रन बनाए. 

श्रीलंका ने दिया 66 रनों का टारगेट 

भारतीय महिला टीम ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां श्रीलंका की पारी को 20 ओवर में नौ विकेट पर 65 रन पर रोक दिया. 66 रनों के मिले टारगेट को टीम इंडिया ने बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया. 

गेंदबाजों ने किया कमाल 

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ महिला एशिया कप के फाइनल में शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जो भारतीय गेंदबाजों के आगे बिल्कुल ही गलत साबित हुआ. भारत की ओर से रेणुका सिंह ने तीन जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए. श्रीलंका की तरफ से कोई भी महिला खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाई. रेणुका सिंह को 'मैन द मैच' और दीप्ति शर्मा ने 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब जीता है. 

भारतीय टीम में हुआ एक बदलाव 

फाइनल मुकाबले के लिए श्रीलंका टीम में कोई बदलाव नहीं है जबकि भारतीय टीम में राधा यादव की जगह दयालन हेमलता लौटी हैं. दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

श्रीलंका - चमारी अटापट्टू, हर्षिता समाराविक्रमा, हसिनी परेरा, अनुष्का संजीवनी, नीलाक्षी डिसिल्वा, कविशा दिलहारी, मल्शा स्नेहनी, ओशादी रणासिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका रनावीरा, अचिनी कुलासूर्या

भारत : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमाह रॉड्रिग्स, ऋचा घोष, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, दयालन हेमलता, पूजा वस्त्रकर, राजेश्वरी गायकवाड

 

Trending news