IND vs ZIM: नए कोच के साथ जिम्बाब्वे पहुंची भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें
Advertisement
trendingNow11301190

IND vs ZIM: नए कोच के साथ जिम्बाब्वे पहुंची भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

IND vs ZIM: ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले शनिवार सुबह जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई, इसके बाद हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 20 और 22 अगस्त को दो और मैच खेले जाएंगे.

 

फोटो (Twitter)

IND vs ZIM: ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले शनिवार सुबह जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई, इसके बाद हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 20 और 22 अगस्त को दो और मैच खेले जाएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी की तस्वीरें दिखाई गईं.

लक्ष्मण होंगे टीम के कोच

एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को भी देखा गया था, जो यह सुझाव दे रहे थे कि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए मुख्य कोच हो सकते हैं. जब भारतीय टीम एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड में थी, लक्ष्मण आयरलैंड में मुख्य कोच के रूप में टी20 टीम के साथ थे और साउथेम्प्टन में पहले टी20 के लिए भी मौजूद थे. भारत ने जुलाई में त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराकर सीरीज में प्रवेश किया. दूसरी ओर, जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी.

विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है सीरीज

सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है और तालिका के शीर्ष आठ में समाप्त करने के लिए जिम्बाब्वे के लिए व्यापक रूप से महत्वपूर्ण है. अगर ऐसा होता है तो जिम्बाब्वे अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने का पात्र हो जाएगा. वहीं, भारत ने मेगा इवेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है. भारत की कप्तानी राहुल करेंगे, जिन्हें 11 अगस्त को टीम में शामिल किया गया था. वह शिखर धवन के स्थान पर नेतृत्व की जिम्मेदारी संभालेंगे, जिन्हें पहले कप्तान के रूप में नामित किया गया था और अब वह राहुल के डिप्टी होंगे.

राहुल की लंबे समय के बाद होगी वापसी

25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में खेलने के बाद से राहुल प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं. उनकी टीम, लखनऊ सुपर जायंट्स, ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 14 रन से हार गई. इसके बाद राहुल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था, लेकिन नई दिल्ली में पहले मैच से पहले नई दिल्ली में उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया. जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी का मतलब था कि राहुल इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरों से भी बाहर हो गए थे.

भारत की टीम: 

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

Trending news