IND vs WI: श्रेयस-आवेश नहीं रोहित के लिए सिरदर्द बन गया ये प्लेयर, अब करियर बचा पाना बहुत मुश्किल!
Advertisement

IND vs WI: श्रेयस-आवेश नहीं रोहित के लिए सिरदर्द बन गया ये प्लेयर, अब करियर बचा पाना बहुत मुश्किल!

India vs West Indies: श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और आवेश खान (Avesh Khan) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है, लेकिन इनके अलावा भी एक स्टार प्लेयर ने खराब खेल से रोहित शर्मा की नाक में दम कर दिया. 

Twitter

India vs West Indies: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. टीम इंडिया की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही खराब खेल दिखाया है. ये प्लेयर भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बना गया है. ये खिलाड़ी रन बनाने के लिए भी जूझ रहा है. ऐसे में अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस प्लेयर को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

फ्लॉप साबित हुआ ये खिलाड़ी 

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) वेस्टइंडीज दौरे पर अपने बल्ले से कमाल का खेल दिखाने में बुरी तरह से विफल साबित हुए हैं. पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 14 रन, दूसरे टी20 मैच में 24 रन और तीसरे टी20 मैच में उन्होंने 33 रनों की पारी खेली. पंत के अच्छा खेल ना दिखा पाने की वजह से ही टीम इंडिया (Team India) को दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा. उनके जल्दी आउट होते ही बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता और भारतीय बल्लेबाजी बिखर जाती है. 

सफेद गेंद के क्रिकेट में नहीं हैं सफल 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सफेद गेंद के क्रिकेट में उतने सफल नहीं रहे हैं. एक-दो पारियों को छोड़कर टी20 क्रिकेट में ज्यादातर उनका बल्ला खामोश ही रहा है. ऐसे में उनकी जगह लेने के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ी मौजूद हैं. चौथे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा स्टार ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को जगह दे सकते हैं. 

राहुल के चोटिल होने के बाद खुली किस्मत 

संजू सैमसन (Sanju Samson) को पहले भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था, लेकिन केएल राहुल के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दी. संजू सैमसन ऋषभ पंत की जगह खेलने के बड़े दावेदार हैं. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. जब वह लय में होते हैं, तो उन्हें रोक पाना किसी भी गेंदबाज के बस की बात नहीं हैं. वह मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के लिए किसी भी नंबर पर खेल सकते हैं. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू साल 2015 में अपना डेब्यू किया था, लेकिन तब से ये स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है. संजू सैमसन ने पिछले 7 साल में भारत के लिए सिर्फ 14 टी20 मैच ही खेले है, जिसमें उन्होंने 251 रन बनाए हैं. आयरलैंड दौरे पर इस खिलाड़ी ने 77 रनों की पारी खेली थी. संजू (Sanju Samson) ने भारत के लिए 4 वनडे मैचों में 118 रन बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news