BCCI ने अचानक इस दिग्गज को बनाया उपकप्तान, लेकिन मंडरा रहा करियर खत्म होने का खतरा
Advertisement
trendingNow11764835

BCCI ने अचानक इस दिग्गज को बनाया उपकप्तान, लेकिन मंडरा रहा करियर खत्म होने का खतरा

Team India: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने एक खिलाड़ी को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया है. बीसीसीआई ने जिस खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया है उसके करियर पर खुद तलवार लटकी हुई है. 

BCCI ने अचानक इस दिग्गज को बनाया उपकप्तान, लेकिन मंडरा रहा करियर खत्म होने का खतरा

India vs West Indies, Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने एक खिलाड़ी को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया है. बीसीसीआई ने जिस खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया है उसके करियर पर खुद तलवार लटकी हुई है. सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि BCCI ने अचानक एक ऐसे खिलाड़ी को उपकप्तान बना दिया, जिसका खुद का करियर ही मुश्किल में है.

BCCI ने अचानक इस दिग्गज को बनाया उपकप्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक खराब प्रदर्शन इस खिलाड़ी को भारतीय टेस्ट टीम से हमेशा-हमेशा के लिए बाहर करवा सकता है. BCCI  ने अचानक अजिंक्य रहाणे को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बना दिया है, जो बेहद चौंकाने वाला फैसला है. भारतीय टेस्ट टीम में खुद अजिंक्य रहाणे की जगह खतरे में है. श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. श्रेयस अय्यर जब टीम इंडिया में लौटेंगे तो अजिंक्य रहाणे को बाहर होना पड़ेगा.  

मंडरा रहा करियर खत्म होने का खतरा 

अजिंक्य रहाणे पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा. अगर अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहते हैं तो उनकी भारतीय टेस्ट टीम से छुट्टी हो सकती है. भारतीय टेस्ट टीम में नंबर-5 पर अजिंक्य रहाणे की जगह लेने की ताक में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौके के इंतजार में बैठे हैं. अजिंक्य रहाणे के करियर के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज बहुत अहम साबित होने वाली है. अजिंक्य रहाणे का टेस्ट करियर अब लंबा खिंचता हुआ नजर नहीं आता, क्योंकि अब इस बल्लेबाज में कुछ खास नजर नहीं आता है.

टीम इंडिया में छिन जाएगी जगह 

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में अगर अजिंक्य रहाणे कुछ बड़ा कारनामा नहीं कर पाए तो उनकी जगह छिन सकती है. टीम इंडिया के पास श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव जैसे कुछ युवा बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट टीम से अजिंक्य रहाणे का पत्ता काट सकते हैं. सूर्यकुमार यादव तो 360 डिग्री प्लेयर हैं और जल्द ही उन्हें फिर से भारतीय टेस्ट टीम में मौका दिया जा सकता है. सूर्यकुमार यादव टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे की नंबर-5 पोजीशन को खा सकते हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा विस्फोटक बल्लेबाज अगर टेस्ट मैचों में नंबर-5 पोजीशन पर फिर से खेलेगा तो टीम इंडिया की किस्मत बदल जाएगी.

Trending news