IND vs WI: अपनी बैटिंग से गेंदबाजों को आतंकित करता है टीम इंडिया का ये बल्लेबाज, विंडीज को करेगा चूर-चूर!
Advertisement
trendingNow11266602

IND vs WI: अपनी बैटिंग से गेंदबाजों को आतंकित करता है टीम इंडिया का ये बल्लेबाज, विंडीज को करेगा चूर-चूर!

IND vs WI: टीम इंडिया में एक खिलाड़ी की अचानक एंट्री से वेस्टइंडीज टीम भी दहशत में होगी. टीम इंडिया का ये बल्लेबाज अपनी बैटिंग से गेंदबाजों को आतंकित करता है. टीम इंडिया का ये बल्लेबाज अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. 

Team India

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 22 जुलाई को शाम 7 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया को 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन के हाथों में होगी. टीम इंडिया में एक खिलाड़ी की अचानक एंट्री से वेस्टइंडीज टीम भी दहशत में होगी. टीम इंडिया का ये बल्लेबाज अपनी बैटिंग से गेंदबाजों को आतंकित करता है.

गेंदबाजों को आतंकित करता है टीम इंडिया का ये बल्लेबाज

टीम इंडिया का ये बल्लेबाज अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि विस्फोटक बैटिंग के महारथी सूर्यकुमार यादव हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव के ऊपर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मैच विनर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) को मैच जीतने में जबरदस्त मदद मिलेगी.

टीम इंडिया का ये बल्लेबाज विंडीज को करेगा चूर-चूर

सूर्यकुमार यादव को मौजूदा समय में दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जा रहा है. ऐसे में वह अपनी बल्लेबाजी से वेस्टइंडीज की टीम को चूर-चूर कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत को एक ऐसा विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है, जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों से गदर मचा रहा है.तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के फेवरेट बन चुके हैं. सूर्यकुमार यादव एशिया कप 2022 और टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए काफी जरूरी हैं. सूर्यकुमार यादव टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे. भारत को इस साल अगस्त में एशिया कप 2022 और अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलना है.  

तूफान मचाता है ये घातक खिलाड़ी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी संभालने के बाद इस खिलाड़ी को लगातार मौके देने शुरू कर दिए. सूर्यकुमार यादव ने वनडे और टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. सूर्यकुमार यादव भारत के लिए 10 ODI और 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज पार्टनरशिप करने में भी मदद कर सकता है.  

तरकश में हर तीर मौजूद

सूर्यकुमार यादव ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ये होगी भारत की फर्स्ट च्वाइज Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और युजवेंद्र चहल.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बाहर बैठ सकते हैं ये खिलाड़ी- ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल

22 जुलाई: शाम 7 बजे - पहला वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

24 जुलाई: शाम 7 बजे - दूसरा वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद)

27 जुलाई: शाम 7 बजे - तीसरा वनडे मैच (पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद) 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

29 जुलाई: रात 8 बजे - पहला टी20 मैच (त्रिनिदाद)

1 अगस्त: रात 8 बजे - दूसरा टी20 मैच (सेंट कीट्स)

2 अगस्त: रात 8 बजे - तीसरा टी20 मैच (सेंट कीट्स)

6 अगस्त: रात 8 बजे - चौथा टी20 मैच (फ्लोरिडा)

7 अगस्त: रात 8 बजे - पांचवां टी20 मैच (फ्लोरिडा) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news