IND vs SL: सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के साथ किया बड़ा धोखा! मौका देने की बात कहकर फिर कर दिया किनारे
Advertisement

IND vs SL: सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के साथ किया बड़ा धोखा! मौका देने की बात कहकर फिर कर दिया किनारे

Team India: भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज का सिलसिला शुरू हो रहा है. सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में नहीं चुनकर उसके साथ सबसे बड़ा धोखा किया है.

Team India

IND vs SL, 2023: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज का सिलसिला शुरू हो रहा है. सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में नहीं चुनकर उसके साथ सबसे बड़ा धोखा किया है. दरअसल, टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा था कि इस खिलाड़ी को जल्द ही टीम इंडिया में चुना जाएगा, लेकिन एक बार फिर इस खिलाड़ी को मायूस होना पड़ा है. इस खिलाड़ी को मौका देने की बात कहकर सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से किनारे लगा दिया है.

सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के साथ किया बड़ा धोखा!

श्रीलंका के खिलाफ भारत को 3 जनवरी से 7 जनवरी 2023 तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. 23 साल की उम्र में ही टीम इंडिया के एक विस्फोटक बल्लेबाज का इंटरनेशनल करियर खत्म होता नजर आ रहा है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे पूरी तरह बंद कर लिए हैं. दरअसल, विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ को सेलेक्टर्स लगभग हर सीरीज में इग्नोर कर रहे हैं, जिससे ये माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो चुका है.  

मौका देने की बात कहकर फिर कर दिया किनारे

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज का चयन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली उसी सेलेक्शन कमिटी ने किया है, जिसे हाल ही में BCCI ने बर्खास्त कर दिया था. दरअसल, नए सेलेक्टर्स के ऐलान होने में अभी समय लग रहा है. ऐसे में चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी ने ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज का चयन किया है. टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कुछ समय पहले पृथ्वी शॉ को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. दरअसल, चेतन शर्मा ने कहा था कि जल्द ही पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. एक बार फिर पृथ्वी शॉ को धोखे का सामना करना पड़ा है.

सेलेक्शन कमिटी अपनी उसी बात से पलटती हुई नजर आई

चेतन शर्मा ने पृथ्वी शॉ को लेकर कहा था, 'क्रिकेट के दरवाजे किसी के लिए बंद नहीं होते. सेलेक्टर्स लगातार पृथ्वी शॉ के साथ संपर्क में हैं. पृथ्वी शॉ को उनका हक जरूर मिलेगा.' चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी अपनी उसी बात से पलटती हुई नजर आई और उसने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में जगह नहीं दी. पृथ्वी शॉ की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम इंडिया में मौका मिल गया, जिनका बल्ला सिर्फ डोमेस्टिक क्रिकेट में ही आग उगलता है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में फुस्स हो जाता है. 

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की छवि नजर आती है

बता दें कि पृथ्वी शॉ ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, उसके बाद से ही टीम इंडिया में उनका सेलेक्शन नहीं हुआ है. पृथ्वी शॉ बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और अकेले दम पर ही मैच को पलटने का दम रखते हैं. पृथ्वी शॉ टी20 और वनडे क्रिकेट के बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और जब वह क्रीज पर उतरते हैं तो बेखौफ होकर तेजी से रन लूटते हैं. 23 साल के पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की छवि नजर आती है. भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री कह चुके हैं कि पृथ्वी शॉ में सहवाग, सचिन और लारा की झलक दिखती है. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है. पृथ्वी शॉ ने 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.  

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मुकाबले:

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज 

पहला टी20 मैच, 3 जनवरी,  शाम 7.00 बजे, मुंबई  

दूसरा टी20 मैच, 5 जनवरी, शाम 7.00 बजे, पुणे

तीसरा टी20 मैच, 7 जनवरी, शाम 7.00 बजे, राजकोट

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

तीसरा वनडे मैच, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, तिरुवनंतपुरम

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news