IND vs SA: द. अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे आज, खतरनाक खिलाड़ियों से सजी इस Playing 11 के साथ उतरेगा भारत!
Advertisement

IND vs SA: द. अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे आज, खतरनाक खिलाड़ियों से सजी इस Playing 11 के साथ उतरेगा भारत!

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया खतरनाक खिलाड़ियों से सजी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से लखनऊ में खेला जाएगा. टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से पीटने के बाद अब टीम इंडिया वनडे सीरीज में भी मेहमान टीम की धज्जियां उड़ाना चाहेगी. 

Team India

India vs South Africa, 1st ODI Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से लखनऊ में खेला जाएगा. टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से पीटने के बाद अब टीम इंडिया वनडे सीरीज में भी मेहमान टीम की धज्जियां उड़ाना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया खतरनाक खिलाड़ियों से सजी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी. 

ओपनिंग जोड़ी 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग शिखर धवन और शुभमन गिल करेंगे. शिखर धवन इस सीरीज में कप्तान हैं. शिखर धवन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी बहुत आक्रामक है और तेजी से रन बटोरने में माहिर है. 

मिडिल ऑर्डर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में नंबर 3 की जिम्मेदारी ईशान किशन संभालते हुए नजर आएंगे. वहीं, नंबर 4 के लिए श्रेयस अय्यर दावेदार हैं. नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन उतर सकते हैं.   

ऑलराउंडर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शाहबाज अहमद और शार्दुल ठाकुर को ऑलराउंडर के तौर पर चुना जा सकता है. शाहबाज अहमद नंबर 6 पर उतरेंगे और शार्दुल ठाकुर नंबर 7 पर उतरेंगे. शाहबाज अहमद एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं और वह बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. शाहबाज अहमद ने आईपीएल में 29 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 18.6 की औसत और 118.72 के स्ट्राइक रेट से 279 रन बनाए हैं. वहीं, गेंदबाजी में शाहबाज अहमद ने 13 विकेट लिए हैं. शाहबाज अहमद का इकोनॉमी रेट 8.58 का है. वहीं, 7 रन देकर 3 विकेट शाहबाज अहमद का बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस रहा है.

गेंदबाजी डिपार्टमेंट

प्लेइंग इलेवन में बतौर स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है. दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में बतौर तेज गेंदबाज मौका मिल सकता है. शार्दुल ठाकुर तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे.
 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित Playing 11:

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news