IND vs PAK: आज पाकिस्तान को धूल चटाने उतरेगी टीम इंडिया, एशिया कप में होगा धमाकेदार मुकाबला
Advertisement
trendingNow12342575

IND vs PAK: आज पाकिस्तान को धूल चटाने उतरेगी टीम इंडिया, एशिया कप में होगा धमाकेदार मुकाबला

India vs Pakistan Womens Asia Cup match today: महिला एशिया कप 2024 के पहले दिन 19 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच रंगिरी दंबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक बड़ा मुकाबला होने वाला है.

 

IND vs PAK: आज पाकिस्तान को धूल चटाने उतरेगी टीम इंडिया, एशिया कप में होगा धमाकेदार मुकाबला

India vs Pakistan Womens Asia Cup match today: क्रिकेट प्रशंसकों के लिए भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा ही खास होता है. कुछ दिनों पहले ही लीजेंड्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में इंडिया चैंपियंस ने पाकिस्तान चैंपियंस को हराकर अपनी शानदार जीत दर्ज की थी.  टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी. अब महिला टीम की बारी है. आज से श्रीलंका में महिला एशिया कप की शुरुआत हो रही है. 

भारत के ग्रुप में ये टीमें

टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में यूएई और नेपाल की भिड़ंत होगी. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम महिला एशिया कप में अपने खिताब का बचाव करेगी. भारत 7 बार महिला एशिया कप को जीत चुका है. वह इस बार ग्रुप ए में पाकिस्तान, नेपाल और यूएई के साथ है. महिला एशिया कप 2024 के पहले दिन 19 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच रंगिरी दंबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक बड़ा मुकाबला होने वाला है. 

कितने बजे से शुरू होगा मैच?

भारत इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतर रहा है और उसने अब तक इसे 7 बार जीता है. भारत का पाकिस्तान के खिलाफ महिला टी20 इंटरनेशनल मैचों में रिकॉर्ड 11-3 का रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होग. आप मैचों को डिज्नी+हॉटस्टार पर भी देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup Live Streaming: कब और कैसे देख पाएंगे IND vs PAK महामुकाबला? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की डिटेल

यहां हम दोनों टीमों के फॉर्म और हेड-टू-हेड रिकॉर्ड पर एक नजर डालते हैं:

फॉर्म:

  • भारत: पिछले एक साल में भारत ने 17 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से 10 में जीत हासिल की है. 5 मैच हारे हैं और 2 बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए हैं.
  • पाकिस्तान: पिछले एक साल में पाकिस्तान ने 19 टी20 मैच खेले हैं. भारत से ज्यादा मैच खेलने के बावजूद पाकिस्तान ने केवल 7 मैच जीते हैं और 12 हारे हैं.

हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

  • टी20: भारत और पाकिस्तान ने 14 टी20 मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है. भारत ने 11 मैच जीते हैं, जबकि पाकिस्तान ने 3 जीते हैं.
  • महिला एशिया कप: दोनों टीमों ने महिला एशिया कप में 6 मैच खेले हैं. भारत ने 5 मैच जीते हैं, जबकि पाकिस्तान ने 2022 में केवल 1 मैच जीता था.

भारत का स्क्वॉड 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), स्मृति मंधाना (विकेटकीपर), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, जेमिमा रोड्रिग्स, रेणुका ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा सोभना, राधा यादव , श्रेयंका पाटिल, सजना सजीवन.

पाकिस्तान का स्क्वॉड 
निदा डार (कप्तान), इरम जावेद, सादिया इकबाल, आलिया रियाज, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा, मुनीबा अली, सिदरा अमीन, नजीहा अल्वी, सैयदा अरूब शाह, नशरा सुंधू, तस्मिया रुबाब, ओमाइमा सोहेल, तुबा हसन.

Trending news