Asia Cup 2023: सुपर-4 मैच के लिए टीम इंडिया में लौटा ये विध्वंसक खिलाड़ी, अब थर-थर कांपेगी PAK की पेस-बैटरी!
Advertisement

Asia Cup 2023: सुपर-4 मैच के लिए टीम इंडिया में लौटा ये विध्वंसक खिलाड़ी, अब थर-थर कांपेगी PAK की पेस-बैटरी!

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के करोड़ों-अरबों क्रिकेट फैंस रविवार यानी 10 सितंबर का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं. एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड के मुकाबले में ये दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें आमने-सामने होंगी. इस मैच के लिए टीम इंडिया में एक विध्वंसक खिलाड़ी की वापसी हुई है.

Asia Cup 2023: सुपर-4 मैच के लिए टीम इंडिया में लौटा ये विध्वंसक खिलाड़ी, अब थर-थर कांपेगी PAK की पेस-बैटरी!

India vs Pakistan, Super-4 : भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी, किसी भी मैदान पर क्रिकेट मैच होता है तो फैंस का रोमांच चरम पर रहता है. आगामी रविवार यानी 10 सितंबर का इंतजार भी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से कर रहे हैं, जब भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड के मुकाबले में आमने-सामने होंगी. इस मैच के लिए टीम इंडिया में एक धाकड़ खिलाड़ी की वापसी हुई है जो चोट के कारण बीते काफी वक्त से मैदान से दूर था.

10 सितंबर को मैच

भारत और पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को भारत-पाकिस्तान के इस मुकाबले का इंतजार है. इसकी बड़ी वजह है कि दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा था. अब 10 सितंबर को ये महामुकाबला खेला जाना है, जो भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा.

टीम इंडिया में इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी

इस बीच टीम इंडिया में एक धाकड़ खिलाड़ी की वापसी हुई है- केएल राहुल (KL Rahul). वह टीम से जुड़ चुके हैं जो पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 राउंड के मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल काफी वक्त तक चोट, रिहैबिलिटेशन के कारण मैदान से दूर रहे. राहुल ने गत गुरुवार 7 सितंबर को श्रीलंका में जमकर प्रैक्टिस भी की.

प्लेइंग-11 में मिलेगा मौका!

अब राहुल के फिट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट के सामने एक चुनौती भी है. सबसे बड़ा सवाल यह है कि राहुल अगर प्लेइंग-11 का हिस्सा बनते हैं तो किस खिलाड़ी को ड्रॉप किया जाएगा. टॉप-3 बल्लेबाजों शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की तो जगह पूरी तरह पक्की है. ऐसे में अगर ईशान किशन की फॉर्म को देखते हुए उन्हें मौका दिया जाता है तो फिर श्रेयस अय्यर की जगह को खतरा लग रहा है. अगर राहुल को नंबर-5 पर ही उतारा जाएगा तो ऐसे में ईशान किशन को बाहर बैठना होगा.

ओपनर से नंबर-5 तक फिट

केएल राहुल की खास बात है कि वह ओपनिंग से लेकर नंबर-5 तक, किसी भी स्पॉट पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. अगर श्रेयस अय्यर को प्लेइंग-11 से बाहर किया जाता है तो राहुल नंबर-4 पर उतर सकते हैं. इसकी एक बड़ी वजह ये है कि राहुल चोट के बाद पहली बार मैदान पर उतरेंगे. इस वजह से 3-4 घंटे तक विकेटकीपिंग करना मुश्किल होगा, ऐसे में ईशान किशन को विकेटकीपर बनाया जा सकता है जो नंबर-5 पर अपनी जगह पक्की कर लेंगे. राहुल ने भारत की तरफ से आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में चेन्नई में खेला था. राहुल एशिया कप के शुरुआती 2 मैचों में खेल नहीं पाए थे. 

बेहतरीन है नंबर्स

31 साल के राहुल ने अभी तक 54 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें 45.13 के औसत से 1986 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 47 टेस्ट में 2642 और 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2265 रन जोड़े हैं. वह तीनों फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शतक लगाने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों में शुमार हैं. राहुल ने टेस्ट में 7, वनडे में 5 और टी20 इंटरनेशनल में 2 शतक जड़े हैं. अगर वह क्रीज पर जम गए तो पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने मुश्किल खड़ी हो सकती है.

Trending news