IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ये प्लेयर साबित होगा मैच विनर! 230 दिन बाद 'टीम-रिटर्न्स'
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ये प्लेयर साबित होगा मैच विनर! 230 दिन बाद 'टीम-रिटर्न्स'

IND vs PAK: भारतीय टीम एशिया कप-2023 में अपने अभियान का आगाज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. टीम इंडिया में एक खिलाड़ी वापसी कर रहा है जो 230 दिन बाद वनडे इंटरनेशनल मैच खेलेगा. इस मुकाबले पर भारत और पाकिस्तान ही नहीं, दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें हैं.

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ये प्लेयर साबित होगा मैच विनर! 230 दिन बाद 'टीम-रिटर्न्स'

Asia Cup-2023, India vs Pakistan : धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम एशिया कप (Asia Cup-2023) में अपने अभियान का आगाज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. ये मैच कल यानी 2 सितंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी वापसी कर रहा है जो 230 दिन बाद वनडे इंटरनेशनल मैच खेलेगा. इस मुकाबले पर भारत और पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट फैंस का फोकस है.

कैंडी में मुकाबला

एशिया कप-2023 सीजन का आगाज 30 अगस्त से हो गया. ओपनिंग मुकाबला ग्रुप-ए की टीम पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला गया जिसमें मेजबानों ने शानदार जीत दर्ज की. इस ग्रुप में तीसरी टीम भारत है जो 2 सितंबर को अपना अभियान शुरू करने जा रही है. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. फैंस को इस 'हाइवोल्टेज' मुकाबले के बेहद रोमांचक रहने की उम्मीद है.

230 दिन बाद खेलेगा वनडे 

इस बीच भारतीय टीम में एक खिलाड़ी वापसी कर रहा है जो 230 दिन बाद वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेगा. 28 साल के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) नंबर-4 पर खेलते नजर आ सकते हैं, जो बेहद अहम है. उनसे फैंस को काफी उम्मीदें हैं और उन्होंने इस बैटिंग नंबर पर अच्छा प्रदर्शन भी किया है. अभी तक अपने करियर में 42 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले अय्यर करीब 6 महीने से क्रिकेट मैदान से दूर थे. उन्होंने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में टी20 मैच खेला. वहीं, वनडे की बात करें तो वह 15 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में आखिरी बार इस फॉर्मेट में खेले.

अभी तक 2 शतक

श्रेयस अय्यर ने अभी तक इस फॉर्मेट में 2 शतक और 14 अर्धशतकों की मदद से 42 मैचों में कुल 1631 रन बनाए हैं. इसके अलावा टेस्ट में उन्होंने 10 मैच खेलते हुए 666 रन जोड़े हैं, जिनमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. टी20 इंटरनेशनल में श्रेयस ने 49 मैचों में 7 अर्धशतक लगाते हुए 1043 रन बनाए हैं.

भारत है सबसे सफल

भारतीय टीम 7 बार के चैंपियन के तौर पर एशिया कप में उतर रही है, जो किसी भी टीम के इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट में सर्वाधिक खिताब हैं. इस बार भी टीम इंडिया प्रबल दावेदार है और फैंस को पूरी उम्मीद है कि एक बार फिर से उन्हें जश्न मनाने का मौका मिलेगा.

Trending news