T20 World Cup 2022: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, पाकिस्तान टीम में वापस लौटा टीम इंडिया का बड़ा दुश्मन!
Advertisement
trendingNow11395141

T20 World Cup 2022: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, पाकिस्तान टीम में वापस लौटा टीम इंडिया का बड़ा दुश्मन!

Pakistan Team: टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही पाकिस्तान ने अपनी टी20 टीम में बड़ा बदलाव किया है. पाकिस्तान टीम में एक धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री हुई है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खतरा साबित हो सकता है. 

Twitter

Pakistan For T20 World Cup 2022: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर Tri Series अपने नाम की थी. अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान टीम ने में बड़ा फेरबदल हुआ है. उस्मान कादिर की जगह एक धाकड़ बल्लेबाज को शामिल किया गया है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

पाकिस्तान टीम में शामिल हुए ये प्लेयर 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि स्टार बल्लेबाज फखर जमां को टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है. पीसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'यह बदलाव जरूरी था क्योंकि कादिर को अपने दाहिने अंगूठे पर हेयरलाइन फ्रैक्चर से उबरना बाकी है, जो उन्हें कराची में इंग्लैंड के खिलाफ 25 सितंबर को टी20 के दौरान लगी थी. लेग स्पिनर 22 अक्टूबर से पहले चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.'

जल्दी ही जाएंगे ऑस्ट्रेलिया 

पहले रिजर्व खिलाड़ी के रूप में सूचीबद्ध फखर जमां तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के साथ शनिवार को लंदन से ब्रिस्बेन पहुंचेंगे, जो घुटने की चोट के कारण रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे थे. यह जोड़ी इंग्लैंड (17 अक्टूबर) और अफगानिस्तान (19 अक्टूबर) के खिलाफ पाकिस्तान के अभ्यास मैचों में चयन के लिए उपलब्ध होगी, जिसके दौरान टीम प्रबंधन घुटने की चोट से उबरने के बाद बल्लेबाज फखर जमां की फिटनेस का आकलन करेगा. 

भारत के खिलाफ बनाए खूब रन 

फखर जमां की गिनती दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स में होती है. फखर जमां ने ही टीम इंडिया को 2017 ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में कभी नहीं भूलने वाली हार दी थी और भारत का खिताब जीतने का सपना भी तोड़ा था. ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने 114 रनों की पारी खेली थी. टीम इंडिया को फाइनल में 180 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

23 अक्टूबर को होगा मैच 

पाकिस्तान ने साल 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दोनों ही टीमें 23 अक्टूबर को मुकाबला खेलेंगी, जिस पर सारी दुनिया की निगाहें हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम: 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी और शान मसूद. 

अतिरिक्त खिलाड़ी: मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news