2023 World Cup: 15 अक्टूबर नहीं, अब इस दिन होगा IND vs PAK का वर्ल्ड कप मैच; सामने आया बड़ा अपडेट
Advertisement

2023 World Cup: 15 अक्टूबर नहीं, अब इस दिन होगा IND vs PAK का वर्ल्ड कप मैच; सामने आया बड़ा अपडेट

Team India News: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के हाईप्रोफाइल मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. अब इस महामुकाबले की एक नई तारीख तय कर दी गई है. सूत्रों के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच अब ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला 15 अक्टूबर को नहीं, बल्कि 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

2023 World Cup: 15 अक्टूबर नहीं, अब इस दिन होगा IND vs PAK का वर्ल्ड कप मैच; सामने आया बड़ा अपडेट

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के हाईप्रोफाइल मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. अब इस महामुकाबले की एक नई तारीख तय कर दी गई है. सूत्रों के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच अब ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला 15 अक्टूबर को नहीं, बल्कि 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. नवरात्रि उत्सव की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच इस महामुकाबले की तारीख बदल दी गई है. 

अब इस दिन होगा IND vs PAK का वर्ल्ड कप मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच 2023 वर्ल्ड कप के इस हाईप्रोफाइल मैच को रिशेड्यूल किया गया है. 15 अक्टूबर से भारत में नवरात्रि शुरू हो रही है. ऐसे में अहमदाबाद में नवरात्रि के दौरान गरबे का आयोजन होगा. सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को भारत और पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच की तारीख बदलने की सलाह दी थी. 15 अक्टूबर से जब अहमदाबाद में नवरात्रि की भीड़ देखने को मिलेगी, ठीक उसी दौरान दुनिया के हर कोने से क्रिकेट फैंस भी यहां जुटना शुरु हो जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक ऐसे में उस स्थिति से निपटने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच 2023 वर्ल्ड कप के इस हाईप्रोफाइल मैच की तारीख को बदल दिया गया है.

सामने आया बड़ा अपडेट

इनके अलावा वर्ल्ड कप शेड्यूल में और भी कुछ बदलाव होने हैं. इन सभी बदलावों का ऐलान आज (31 जुलाई) हो सकता है. हाल ही में BCCI सचिव ने कहा था कि 2023 वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव किए जा सकते हैं. ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. कुल 48 मैच खेले जाएंगे. भारत की मेजबानी में होने वाले इस हाई प्रोफाइल क्रिकेट टूर्नामेंट के मैचों का टेंटेटिव टाइम सुबह 10:30 बजे और दोपहर 2.00 बजे रखा गया है. वर्ल्ड कप नजदीक आने पर मैचों के समय में भी बदलाव किए जा सकते हैं.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का शेड्यूल 

भारत बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर , चेन्नई

भारत बनाम अफगानिस्तान , 11 अक्टूबर , दिल्ली

भारत बनाम पाकिस्तान , 14 अक्टूबर, अहमदाबाद

भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे

भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर , धर्मशाला

भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ

भारत बनाम नीदरलैंड्स, 2 नवंबर , मुंबई

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता

भारत बनाम श्रीलंका, 11 नवंबर, बेंगलुरू

Trending news